Daily Archive: April 10, 2019

ग्रेटर नोएडा : ऑटो और ट्रॉला की हुई टक्कर, ग लगोटिया कॉलेज के बीटेक छात्र की मौत, चार छात्र छात्राए घायल : PS KASNA

ग्रेटर नोएडा : ऑटो और ट्रॉला की हुई टक्कर, गलगोटिया कॉलेज के बीटेक छात्र की मौत, चार छात्र छात्राए घायल : PS KASNA

भीषण सड़क हादसे में बीटेक के छात्र की मौत

ग्रेटर नोएडा : ऑटो और ट्रॉला की हुई टक्कर, गलगोटिया कॉलेज के बीटेक छात्र की मौत, चार छात्र छात्राए घायल । मृतक छात्र झारखंड का रहने वाला है, कासना थाना क्षेत्र की घटना ।

गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में ” दावत – ए – जीबीयू का हुआ भव्य आयोजन

गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में " दावत - ए - जीबीयू का हुआ भव्य आयोजन
ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दावत – ए – जीबीयु का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के सभी छात्र एवं छात्राएँ बडे हर्ष एवं उल्लास के साथ प्रतिभाग करते हैं। पिछले तीन वर्षों से देशी एवं विदेशी व्यंजनों का स्टाॅल लगता है।
इस कार्यक्रम को वार्षिक उत्सव के रूप में हर वर्ष आयोजित करते हैं। कार्यक्रम में भारतीय व्यंजनों के साथ-साथ विदेशी छात्रों ने अपने अपने देश के पकवान से भी अन्य विद्यार्थियों एवं शिक्षकों तथा कर्मचारियो को रूबरू कराया। पकवान के साथ साथ छात्रों ने प्रतियोगी खेलों से भी सब का मनोरंजन किया।
इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो भगवती प्रकाश शर्मा एवं कुलसचिव श्री बच्चु सिंह के साथ विश्वविद्यालय  के सभी शिक्षकों एवं कर्मचारीयों भाग ही नहीं लिया अपितु विभिन्न पकवानों का स्वाद लिया और प्रतियोगी खेलों का भी आनन्द लिया।
दावत ए जीबीयु में लगभग 50-60 स्टाॅलें लगी थी। अधिकतर पकवानों की स्टाॅलें बाहर की थीं एवं प्रतियोगी खेलों की स्टाॅलें जीबीयु के छात्र-छात्राऔं ने लगाए थे। विदेश छात्रों के सटाॅलें काफी आकर्षक ढंग से सुसज्जित किया गया था जो उनकी अलग संसकृति को भी प्रदर्शित कर रहे थे। खास कर वियतनामी छात्रों का सटाॅल आकर्षण का मुख्य केन्द्र था।
इस वर्ष जीबीयु ने आस-पास के विश्वविद्यालय  के छात्रों को भी इस कार्यक्रम में भारतीय व्यंजनों के साथ साथ खेलों का भी आनन्द लेने हेतु आमंत्रित किया गया था। बाहरी छात्रों के प्रवेश हेतु उसने प्रवेश शुल्क लिया गया। इसके बावजूद भी काफी बाहरी छात्रों ने भाग लिया। प्रवेश शुल्क से जो भी धन एकत्र होगी वो सारी धन राशि पुलवामा में शहीद हुए सेना के जवानों की सहायता हेतु प्रधान मंत्री के में जमा की जाएगी। उनके लिए एक विशेष पहचान पत्र भी जारी की गई थी।
विश्वविद्यालय के सभी नामचीन लोगों ने भाग लिया एवं छात्रों की मेहनत की सराहना की। प्रमुख लोगों में प्रो अनुराधा मिश्रा, प्रो श्वेता आनन्द, एवं अन्य शिक्षकों ने भी शिरकत की।
इस कार्यक्रम का आयोजन की पुरी ज़िम्मेदारी मुख्य रूप से हिमानी सिंह, अक्षय,  रिसभ, ऋसटी एवं सूर्या ने लिया था। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में इन छात्रों की अथक परिश्रम ही है।
बाहरी छात्रों के प्रवेश टिकट से एकत्र किए गए धन सीधे ‘भारत के वीर कॉर्पस फंड खाते में दान कर दिए जाएंगे, पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के लिए।

चुनावों की तैयारियों को लेकर बीजेपी लोकसभा संचालन समिति ने की बैठक

चुनावों की तैयारियों को लेकर बीजेपी लोकसभा संचालन समिति ने की बैठक
आज दिनांक 10 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी बुद्ध नगर लोकसभा संचालन समिति की बैठक ग्रेटर नोएडा कैलाश हॉस्पिटल में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता लोकसभा प्रभारी डॉक्टर सतीश शर्मा ने की। बैठक का संचालन लोकसभा संयोजक देवेंद्र खटाना ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए लोकसभा प्रभारी डॉक्टर सतीश शर्मा ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर मजबूती के साथ मतदान कराएंगे। जिससे मतदान का ग्राफ बढ़े और हमारे प्रत्याशी को ज्यादा से ज्यादा मत प्राप्त हो और उन्होंने कहा कि कोई गड़बड़ी ना हो उसके लिए प्रत्येक विधानसभा में विधानसभा टीम उपलब्ध रहेगी। किसी भी गड़बड़ी को शासन प्रशासन से अवगत कराया जा सके।
बैठक में मुख्य रूप से लोकसभा संयोजक देवेंद्र खटाना, लोकसभा मीडिया प्रभारी पंडित कर्मवीर आर्य, जेवर विधानसभा संयोजक सुभाष भाटी, आरपी सोलंकी, लोकसभा आईटी चंद्रमणि भारद्वाज, सतीश गोयल, बृजेश पाल, के पी सिंह, गजेंद्र शर्मा, नेमचंद, अटल शर्मा, अटल बिहारी सिंह आदि दर्जनों कार्यकर्ता बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित रहे

लोकतंत्र के महापर्व के उपलक्ष्य में एक से मिनार का हुआ आयोजन

Greater Noida (10/4/2019) : 10 अप्रैल को गलगोटिया विश्वविद्यालय के तत्वाधान में 11 अप्रैल 2019 को मनाये जाने वाले लोकतंत्र के महापर्व के उपलक्ष्य में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार के माध्यम से छात्रों को मतदान के महत्व को समझाते हुए देश के लिए युवाओं की अहम भूमिका पर डाला गया।

सेमीनार में छात्रों को बताया गया कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए सत प्रतिशत मतदान की नितांत आवश्यकता है। तभी हम शिक्षाविद् और इमानदार प्रतिनिधियों को चुनकर देश की सबसे बडी महापंचायत (संसद) तक पहंुचा सकते है। जिससे देश का चहँुमुखी विकास हो सके। सेमीनार के बाद सभी छात्रों द्वारा आम जन के बीच जाकर ”रोड शो“ के माध्यम से मताधिकार के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। और वोट करने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में छात्रों और शिक्षकों ने बढचढ कर भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान भगवत शर्मा, भुवनेश पचैरी, बी0 एम0 यादव आदि मौजूद रहे।

 

चुनाव प्रचार थमा, प्रथम चरण के लिए ज़िले में वोटिंग कल

चुनाव प्रचार थमा, प्रथम चरण के लिए ज़िले में वोटिंग कल
#Loksabha2019 : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को प्रचार का अंतिम दिन था। प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने खूब जोर आजमाइश की। भाजपा ने नोएडा में रोड शो निकाला। सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने भी प्रचार के अंतिम दिन अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया। अब प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर वोट मांगने की रणनीति बनाई है। प्रचार में जहां नहीं आ सके, अब वहां पर जाना उनकी प्राथमिकता है। .
नामांकन के बाद मैदान में उतरे सभी 13 प्रत्याशियों ने प्रचार अभियान को तेज किया था। प्रचार का यह सिलसिला मंगलवार शाम छह बजे थम गया। आखिरी दिन प्रत्याशियों ने जमकर चुनाव प्रचार किया। इसके बाद प्रत्याशियों ने समर्थकों के साथ बैठकर आगे की रणनीति बनाई। अब लोगों की नजर सोसायटी में रहने वाले लोगों और ग्रामीणों पर टिक गई है। अब प्रत्याशी जनसभा तो नहीं कर सकते, लेकिन घर-घर जाकर वोट जरूर मांग सकते हैं। अब नाराज लोगों से मिलकर उनको मनाने का प्रयास किया जाएगा।
भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा के समर्थन में विधायक पंकज सिंह ने नोएडा में रोड शो निकाला। ग्रेटर नोएडा में जनसभा की। इसके अलावा उनकी टीम शहर से लेकर गांवों तक प्रचार में जुटी रही। अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया गया।
सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी सतवीर नागर ने मंगलवार को दादरी, बील अकबरपुर, चिटहरा, नई बस्ती आदि में सभाएं करके अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया। सभाओं में लोगों को अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं।
कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद सिंह ने भी प्रचार के अंतिम दिन दादरी क्षेत्र में जोर लगाया। उन्होंने दादरी क्षेत्र के ब्रह्मपुरी, कालका मंदिर, घनश्याम बाजार, पंजाबी मोहल्ला, कटरा रोड, चांद मस्जिद समेत विभिन्न स्थानों में जनसंपर्क किया।
चुनाव आचार संहिता का पालन कराने के लिए टीमें सक्रिय हो गई हैं। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद आचार संहिता के उल्लंघन की गुंजाइश बढ़ जाती है। यदि कोई दल का प्रत्याशी जनसभा करता है तो कार्रवाई होगी।

बदमाशों ने कैश वैन पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, गार्ड को  लगी 3 गोली  

बदमाशों ने कैश वैन पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, गार्ड को  लगी 3 गोली  

ग्रेटर नोएडा- सूरजपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर 144 में बदमाशों ने कैश वैन पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एटीएम में कैश डालने जा रही वैन पर बेख़ौफ़ बदमाशों ने की फायरिंग में सुरक्षा गार्ड को लगी 3 गोली, गंभीर हालत में किया गार्ड को निजी अस्पताल में भर्ती।

ज़िले में चुनावों से 48 घंटे पहले शराब के ठेके कराए बंद

ज़िले में चुनावों से 48 घंटे पहले शराब के ठेके कराए बंद
चुनाव आयोग के निर्देश पर गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने मंगलवार शाम 6 बजे से शराब के ठेके बंद करने के आदेश दे दिए। आबकारी विभाग की टीम ने ठेका संचालन करने वालों को चेतावनी दी है कि ठेका खुला मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले में मतदान प्रक्रिया शुरू होने से 48 घंटे पहले मंगलवार शाम 6 बजे सभी शराब की दुकानों को बंद करा दिया गया है। दुकानों की चेकिंग की जा रही है। ऐसे में अगर कोई दुकान से चोरी छिपे शराब बेचता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। इससे अलग अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा।