अवैध पार्किंग को लेकर गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशाशन का सख्त रुख, कड़ी कार्यवाही के दिए निर ्देश

नोएडा में अवैध पार्किंग को बन्द कराने के लिये जिला प्रशासन हुआ सख्त, डीएम ने दोषियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के दिये निर्देश ऐसे व्यक्तियों पर गुण्डा एक्ट एवं गैगेस्टर की कार्यवाही करने को पुलिस अधीक्षक नगर एवं यातायात को लिखा डीएम ने पत्र।
गौतमबुद्धनगर 30 अक्टूबर 2017
जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा नोएडा की यातायात व्यवस्था को लेकर विगत 6 माह से निरन्तर सक्रियता दिखायी जा रही है और इसके लिये नियमित रूप बैठकें आयोजित करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश इस सम्बन्ध में दिये जाते रहे है।
डीएम के द्वारा विगत बैठकों में निरन्तर इस बिन्दु पर वार्तालाप किया कि नोएडा में प्राधिकरण के द्वारा जो पार्किंग के ठेके दिये गये है उनमें निर्धारित स्थानों के अलावा मार्गो पर अबैध ढंग से पार्किंग करायी जा रही है जिसके कारण शहर में विभिन्न स्थानों पर जाम की स्थिति हमेशा बनी रहती है और बार बार प्रयास करने के उपरान्त भी इस दिशा में सुधार न पाये जाने पर जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक नगर एवं पुलिस अधीक्षक यातायात को लिखित पत्र जारी किया हैै। जिसमें उनके द्वारा निर्देश दिये गये कि नोएडा शहर के प्रत्येक थाना क्षेत्र में जहॉ प्राधिकरण द्वारा वैधानिक पार्किंग की अनुमति नहीं दी गयी है वहॉ पर आईपीसी के तहत अवैध पार्किंग चलाने वालों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर दोषियों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिये गये है।
उन्होनें अपने पत्र में ऐसे लोगों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट, गैंगेस्टर आदि भी लगाने के सम्बन्ध में रिर्पोट चाही गयी है। उन्होनें इस कार्य की साप्ताहिक समीक्षा की बात पर भी विशेष बल दिया है ताकि ऐसे सभी सम्बन्धित लोगों को चिन्हित करते हुये उन पर प्रभावी कार्यवाही अमल में लायी जा सकें। ताकि नोएडा शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारा जा सकें और वहॉ पर जाम की स्थिति से जनता को निजात मिल सकें

Leave a Reply