जीएल बजाज कॉलेज में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

ग्रेटर नोएडा, 26 जनवरी 2017। जी. एल. बजाज संस्थान ग्रेटर नोएडा में 68वें गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन मुख्य अतिथि श्री मनोज तिवारी की उपस्थिति में किया गया। इस महापर्व पर मुख्य अतिथि श्री मनोज तिवारी ने ग्रेटर नोएडा एव ंनोएडा के सबसे ऊॅचे राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण किया, एवं इस अवसर पर हमारे आजादी के द्योतक के रूप में करीब 3000 गुब्बारों ने आसमान को तिरंगामय कर दिया। इस अवसर पर उपस्थिति लगभग 3000 छात्र-छात्राओं ने जय भारत तथा जय जननी के नारे के साथ पूरे वातावरण को गुंजायमान कर दिया तथा हाथों में तिरंगे लिए छात्रों तथा तिरंगे वस्त्रों में सजे छात्र समूहों ने हर तरफ देशभक्तिमय कर दिया। छात्रों के समूह द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति ने कार्यक्रम में समॉ बाधा तथा उपस्थिति जनसमूह की तालियों की गड़गड़ाहट ने छात्रों के उत्साह को दुगुना कर दिया।
कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। संस्थान के वाइस चेयरमेन श्री पंकज अग्रवाल ने इस महापर्व पर उपस्थिति जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आजादी का अर्थ है कि शिक्षा के माध्यम से विकास के पथ पर आगे बढ़कर देश और समाज को ऐसी दिशा देना है, जिससे हमारे देश की संस्कृति की सोंधी खुशबू न सिर्फ सारे समाज एवं देश, अपितु सम्पूर्ण विश्व को भारतमय कर दे तथा एक बार पुनः भारत जगतगुरूत्व को प्राप्त कर सके। जनसमूह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि जी एल बजाज संस्थान के अध्यापकगण एवं छात्र-छात्राएं शिक्षण एवं शिक्षा के क्षेत्र में उत्तम कार्य कर रहें हैं तथा राष्ट्र निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दे रहे है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अभी भी हमारे समाज में अपने सामाजिक मूल्यों के प्रति जागरूकता लाने की आवश्यकता है। उन्होंने उपस्थित शिक्षक एवं छात्रों से अपील की कि सामाजिक मूल्यों एवं आदर्शो की वृद्धि हेतु निरन्तर प्रयास करें।
मुख्य अतिथि श्री मनोज तिवारी ने जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज भारत को बन्दूक की ताकत पर कोई नहीं पराजित कर सकता, लेकिन हमें सतर्क रहना होगा कि कोई हमारे बीच बौद्धिक आतंकवाद का बीज न बोने पाये। उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवाओं का देश है और युवाओं को अपनी शक्ति की पहचान कर भारत के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देना होगा। श्री तिवारी ने कहा कि युवाओं के बीच में आकर उनके मन में एक नवजीवन का संचार हुआ है तथा आज का दिन उनके लिए विशेषतौर पर यादगार बन गया है। इस अवसर पर छात्रों के अनुरोध पर श्री तिवारी ने स्वरचित भोजपुरी लोकगीत गाकर समॉ बाधा, साथ ही उन्होंने कुछ फिल्मी गीतों से भी छात्रों को मंत्रमुग्ध किया। सभी उपस्थिति जनसमूह ने श्री मनोज तिवारी द्वारा प्रस्तुत गीतों का भरपूर आनन्द उठाया। छात्रों के उत्साह को देखते हुए श्री मनोज तिवारी ने शीघ्र ही जी एल बजाज परिसर में पुनः आने एवं छात्रों को अपने गीतों से आनंदित करने का वादा किया।
इस अवसर पर संस्थान के निदेशक श्री राजीव अग्रवाल ने सभी उपस्थिति जन के प्रति आभार व्यक्त किया।प्रस्तुतकर्ता- जी.एल. बजाज संस्थान, ग्रेटर नोएडा।

Share