लोकसभा चुनावों को लेकर डीएम बी एन सिंह ने कानून व्यवस्था की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

लोकसभा चुनावों को लेकर डीएम बी एन सिंह ने कानून व्यवस्था की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश
आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को जनपद में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के द्वारा अपनी तैयारियां किया जाना प्रारंभ कर दिया गया है।
इस क्रम में आज जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभागार में कानून व्यवस्था की बैठक में अध्यक्षता करते हुए समस्त प्रशासन के अधिकारियों, पुलिस प्रशासन के अधिकारियों एवं अन्य समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिला प्रशासन जनपद में सभी मतदान केंद्रों पर भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप निर्वाचन कराने के लिए पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। संबंधित अधिकारियों द्वारा अपनी अपनी तैयारियां तत्काल प्रभाव से किया जाना सुनिश्चित करें ताकि प्रत्येक मतदान केंद्र पर शांतिपूर्वक स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रुप से चुनाव संपन्न हो सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों द्वारा अपने अपने कार्य क्षेत्र में अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों पर मानकों के अनुसार निष्पक्ष रुप से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए और इस कार्य में सभी अधिकारियों द्वारा पूर्ण पारदर्शिता बरती जाए ताकि सभी केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्वक रूप से संपन्न हो सके। जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा अपने अपने क्षेत्र में मतदान केंद्रों पर वल्नेबलिटी एवं  क्रिटिकलटी के संबंध में मैपिंग का कार्य तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित कर लिया जाए ताकि उसके आधार पर पुलिस फोर्स की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि इस कार्य में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षर से पालन सुनिश्चित किया जाए और उसी आधार पर सभी केंद्रों का वल्नेरबल एवं क्रिटिकल श्रेणी का निर्धारण किया जाए।
इस महत्वपूर्ण बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उनके द्वारा अपने अपने क्षेत्र में सघन भ्रमण कार्यक्रम आयोजित करते हुए चुनाव की तैयारी पूर्ण की जाए ताकि आयोग की मंशा के अनुरूप पूरे जनपद में निर्वाचन कार्य संपादित किया जा सके। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मुनींद्र नाथ उपाध्याय के द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया के संबंध में विस्तार रूप से सभी अधिकारियों को जानकारी उपलब्ध कराई गई।
आयोजित बैठक में अधिकारियों के सम्मुख ईवीएम मशीन एवं वीवीपैट मशीन का प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया। इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विनीत जयसवाल, पुलिस अधीक्षक नगर सुधा सिंह, पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी  एवं क्षेत्राधिकारी पुलिस उप जिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी, दादरी राजीव राय, जेवर गुंजा सिंह आदि संबंधित अधिकारियों के द्वारा इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रतिभाग किया गया
Share