आईआईएमटी कॉलेज में जेस्‍ट एण्‍ड जील 2018 का आ योजन.

ग्रेटर नोएडा, । विद्यार्थियों ने आज अपने हुनर से यह साबित कर दिया कि वेस्‍ट मैटेरियल से भी किस तरह से बेस्‍ट चीजें बनाई जा सकती हैं। दिल्‍ली एनसीआर के विभिन्‍न कॉलेजों और संस्‍थानों के बच्‍चों ने कई बेकार वस्‍तुओं का इस्‍तेमाल कर सुंदर क्रिएशन कर दिया। अखबार, विभिन्‍न वस्‍तुओं, रंगों और ब्रश के माध्‍यम से बनाई गई कलाकृतियों को देखकर लोग दंग रह गए।

विजयी छात्र और छात्राओं को जे पी इन्‍टरनेशनल स्‍कूल की प्राचार्या सीमा शर्मा ,आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ. राहुल गोयल एवं डीन डॉ. अुशुल शर्मा ने पुरस्‍कार देकर सम्‍म‍ानित किया। प्राचार्या सीमा शर्मा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से छात्र-छात्राओं का सम्‍पूर्ण विकास होता है और छात्र-छात्राओं को इस तरह के कार्यक्रम मे भाग लेना चाहिए।

नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट में जेस्‍ट एण्‍ड जील2017 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर के विभिन्न कॉलेजों के लगभग 260 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। भाग लेने वाले कॉलेजों मे मुख्‍य रुप से गलगोटिया यूनिवर्सिटी, मंगलमय ,एफएमजी, आईआईएलएम आदि प्रमुख रहे। जेस्‍ट एण्‍ड जील में मुख्य रूप से बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, बिजनस क्‍विज, बॉडी पेंटिंग व कोलाज मेकिंग का आयोजन किया गया। अगर हम अपने आसपास नजर दौड़ाने पर तो अनेक वस्तुएं बेकार नजर आती आती हैं लेकिन अपनी रचनात्मकता से उन बेकार चीजों से ऐसी उपयोगी वस्तुएं बना सकते हैं कि देखने वाले को अचंभित कर दे। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने अपनी रचनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। छात्रों ने दिखाया कि अगर आप में रचनात्मक सोच है तो कोई भी चीज बेकार नहीं होती। बिजनस क्‍विज मे विभिन्न टीमे बनाकर उनसे व्‍यवसाय से सम्‍बन्‍धित सवालो के जबाब पूछे गये । बॉडी पेंटिंग मे छात्र-छात्राओं ने बॉडी को कैनवास के रुप मे इस्‍तेमाल करते हुए उस पर अपनी रचनात्मक प्रतिभा का प्रर्दशन किया।

बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट में एफएमजी के सुख चैन को प्रथम पुरस्‍कार एवं आईआईएमटी के प्रशान्‍त को दुसरा पुरस्‍कार मिला । बॉडी पेंटिंग प्रतियोगिता एफएमजी की कशिश और साक्षी को प्रथम पुरस्‍कार, आईआईएमटी की स्‍वेता और नवीन को दुसरा पुरस्‍कार मिला। कोलाज मेकिंग में शिवानी की टीम को प्रथम पुरस्‍कार एवं साक्षी की टीम को दुसरा पुरस्‍कार मिला ।

Leave a Reply