Daily Archive: March 1, 2019

आज से रबूपुरा से शुरू हुई बस सेवा, दिल्ली कश्मीरी गेट तक जाएगी बस

आज से रबूपुरा से शुरू हुई बस सेवा, दिल्ली कश्मीरी गेट तक जाएगी बस
विगत कई वर्षों से रबूपुरा व आस-पास के क्षेत्र की जनता को बस सेवा की सुविधा न होने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा था, उसी को देखते हुए आज दिनांक 01 मार्च 2019 को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने रबूपुरा से दिल्ली कश्मीरी गेट तक चलने वाली बस सेवा को, छात्रों व ग्रामीणों के भारी उत्साह के बीच हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और स्वंय भी बस में यात्रियों के बीच बैठकर यात्रा की।
यह बस सेवा प्रातः 08ः00 बजे कस्बा रबूपुरा से चलकर, दनकौर, अधिकांश शिक्षण संस्थाओं, कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ग्रेटर नोएडा व नोएडा को कवर करती हुई दिल्ली स्थित कश्मीरी गेट तक पहुॅचेगी, जिसके चलने से लगभग 70 से भी ज्यादा ग्रामों को फायदा होगा।
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने इस मौके पर वहां उपस्थित छात्रों व ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ’’शिक्षण संस्थानों में पढने वाले बच्चों, व्यापारियों व बुजुर्गों को बस के चलने से काफी राहत मिलेगी तथा ग्रामीणों को राजधानी पहुॅचने के लिए कम समय में अच्छी सेवा उपलब्ध होगी।

रायन इंटरनैशनल स्कूल, रोहिणी में स्नातक स मारोह का हुआ आयोजन

रायन इंटरनैशनल स्कूल, रोहिणी शाखा ने 28 फरवरी 2019 को हर्ष व उल्लास के साथ स्नातक समारोह का आयोजन किया । सर्वपल्ली डॉ ৹ राधाकृष्णनमेमोरियल हॉल, दिल्ली केंट में नन्हें-मुन्ने विद्यार्थियों दवारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया । कार्यक्रम का आरंभ ईश स्तुति व वंदना के साथ किया गया ।माननीय अतिथिगण व अभिभावकों का विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं में स्वागत किया गया ।

नन्हें कदमों पर थिरकते हुए समुंद्री डाकुओं और जलपरियों पर आधारित कहानी को नृत्य-नाटिका दवारा प्रस्तुत किया गया । नाटिका का मुख्य उददेश्य ‘सहयोगकी भावना के बल पर संसार में परिवर्तन लाना’ था । संसार के विकास के लिए परस्पर सहयोग की भावना और एक-दूसरे के अस्तित्व को सम्मान देना आवश्यकहै, इस नाटिका दवारा प्रदर्शित किया गया ।

विदयालय के संस्थापक डॉ ৹ ऑगस्टिन फ्रांसिस पिन्टो व निर्देशिका मैडम ग्रेस पिन्टो के दिशा निर्देश के आधार पर विद्यार्थियों के चहुँमुखी विकास को केन्द्र में रखते हुए विदयालय की प्रधानाचार्या श्रीमती ममता नन्दा के सानिध्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

अतिथिगण एवं अभिभावकों दवारा कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की गई । ৹ कनका सुधाकर (समाज सेविका व सुप्रसिद्ध भरतनाटयम कलाकार), अनुराधा तंवर (मंच संचालक, सहारा समाचार), सुप्रिया गुलाटी (टेरी संस्थान), अंशु गुप्ता (पर्यावरणविज्ञ) राकेश खत्री ((पर्यावरणविज्ञ), अंकुर दहिया (विपणन प्रभारी) डॉ ৹ पुलकित गुप्ता(एनेस्थियोलॉजिस्ट, गंगा राम हॉस्पिटल) (पूर्व रायनाइट), डॉ ৹ चारवी चानना (डर्मेटोलॉजिस्ट {पूर्व रायनाइट } ), प्रत्युष जैन (प्रमुख सलाहकार) (पूर्व रायनाइट) ৹ लक्ष्य अरोड़ा (स्टॉक मार्केटिंग एक्सपर्ट { पूर्व रायनाइट } ) ने उपस्थित होकर,कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई व बच्चों को अलंकृत कर प्रोत्साहित किया । कार्यक्रम का समापन विदयालय गान व राष्ट्रगान के साथ किया गया ।

आईटीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में पंजाबी गायक गुरी ने बांधा समा

आईटीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में पंजाबी गायक गुरी ने बांधा समा
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज में आयोजित वार्षिकोत्सव उद्घोष 2019 के दूसरे दिन विभिन्न काॅलेजो से आये लगभग 100 विद्यार्थियों ने मनोहारी प्रस्तुतिया देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। उद्घोष 2019 के दूसरे दिन सरदार पटेल सभागार मे आई.टी.एस सहित दिल्ली व एन.सी.आर. से आये काॅलेजो ने शानदार व मनोहारी एकल व ग्रुप डांस प्रस्तुत किये। इसी क्रम में कई छात्र-छात्राओं ने कर्णप्रिय मधुर गीत गाकर श्रोताओ को अभिभूत कर दिया। डांस व गीत प्रस्तुति के उपरांत उद्घोष 2019 में चिर-प्रतीक्षित ‘‘फैशन शो’’ प्रस्तुत हुआ। जिसमें 6 टीमों ने हिस्सा लिया, जिसका सभी दर्शकों ने भरपूर आनन्द लिया।
सांयकाल उद्घोष-2019 के प्रथम व दिवसों के विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओ को काॅलेज के वाइस चैयरमैन सोहेल चड्ढा द्वारा नगद पुरस्कार व प्रमाण-पत्र वितरित किये गये। सांय 7 बजे कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण सेल्बिटी नाईट में विख्यात पंजाबी गायक गुरी ने एक के बाद एक हिट गाने गाकर लोगो को झूमने पर मजबूर कर दिया।
इस अवसर पर आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, डा. विकास सिंह, डीन एकेडमिक डा. गगन दीप अरोडा, डीन डा. संजय यादव और सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे।

आईटीएस डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में तीन दिवसीय खेल-कूद प्रतियोेगिता का हुआ आयोजन

आईटीएस डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में दिनांक 26 फरवरी से 28 फरवरी, तक बीडीएस के छात्रों हेतु तीन दिवसीय खेल-कूद प्रतियोेगिता का आयोजन किया गया जिसमें क्रिकेट, वाॅलीबाॅल, बास्केटबाॅल, खो-खो, टेबलटेनिस, चैस, कैरम, दौड, रस्साकसी आदि खेलों का आयोजन हुआ जिसमें संस्थान के सभी छात्रों ने बढ-चढकर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर छात्रों को सम्बोधित करते हुए संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनंद अरोडा ने कहा कि खेल-कूद से तन के साथ-साथ मन का भी विकास होता है तथा इससे पढाई के बोझ तले दबे छात्रों का तनाव भी काफी कम होता है। अपने सर्वांगीण विकास हेतु हर छात्र को अपनी सहभागिता सुनिश्चित करनी चाहिए।

संस्थान में हुए तीन दिवसीय हुई प्रतियोगिताओं में खो-खो, क्रिकेट, वाॅलीबाॅल, थ्रो बाॅल एवं चैस में जहां बीडीएस 2013 के छात्रों ने अपने प्रदर्शन से बाजी मारी वहीं बास्केटबाॅल एवं कैरम में बी0डी0एस0 2018 के छात्र अव्वल रहे।

इस अवसर पर संस्थान के वाइस चेयरमैन श्री सोहिल चडढा आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि खेलकूद से छात्रों के अंदर एक टीम के रूप में काम करने की सीख मिलती है तथा उनका डर और भय भी दूर होता है जिससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि भी होती है।

परिवहन विभाग के प्रवर्तन दलों के द्वारा अभियान चलाकर 37 वाहनों के खिलाफ लिया एक्शन

परिवहन विभाग के प्रवर्तन दलों के द्वारा अभियान चलाकर 37 वाहनों के खिलाफ लिया एक्शन
जनपद के यातायात को अनुशासित करने  एवं सुगम बनाने के उद्देश्य से परिवहन विभाग के अधिकारी अभियान चलाकर यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही कर रहे हैं।
इस कार्यवाही में कुल 37 वाहनों का चालान /बंद किया गया।  इन वाहनों में से 20 वाहन ओवरलोडिंग, 12 वाहन यूपी टैक्स जमा किए बिना संचालित होने एवं सात वाहन बिना फिटनेस एवं बैध प्रदूषण प्रमाण पत्र के अभियोग में चालान /बंद किए गए। यह कार्यवाही जनपद के कालिंदी कुंज ,सेक्टर 71 सेक्टर 62 महामाया सेक्टर 58 ,सेक्टर 37 के क्षेत्र में संपादित की गई।
यह जानकारी सहायक परिवहन अधिकारी प्रशासन एके पांडे के द्वारा दी गई है। उन्होंने बताया कि जनपद के यातायात को सुगम बनाने एवं अनुशासित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर यह कार्यक्रम जनपद में लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि पूरे जनपद में जो भी व्यक्ति वाहन चलाते समय यातायात नियमों का उल्लंघन करेगा उनके विरुद्ध इसी प्रकार की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी, हादस े में एक की मौत, 2 लोग घायल

कासना के चुहड़पुर गांव के पास तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में एक की मौत, 2 लोग घायल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

घटिया निर्माण की शिकायत पर समाजसेवी हरेंद ्र गुर्जर को ठेकेदार निरंजन सिंह ने दी जान से मारने की धमकी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा ग्राम बरसात में शमशान भूमि पर घटिया निर्माण की शिकायत करने पर समाजसेवी हरेंद्र गुर्जर को ठेकेदार निरंजन सिंह ने दी जान से मारने की धमकी। थाना ईकोटेक 1st के अंतर्गत का मामला।

यमुना एक्सप्रेस वे पर तेज रफ़्तार कार पलटी, 3 घायल

यमुना एक्सप्रेस वे पर तेज रफ़्तार कर पलटी, 3 घायल

ग्रेटर नोएडा : यमुना एक्सप्रेसवे पर जीरो पॉइंट से पॉंच किलोमीटर पर तेज़ रफ़्तार में वैगन आर कार पलटी, कार में सवार घायल तीन लोगों को ले जाया गया अस्पताल, हालत बताए जा रही है नाजुक