Daily Archive: June 6, 2017

नेफोमा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बॉयर्स की समस्याओं के लिए सीईओ को सौपा ज्ञापन

नेफोमा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बॉयर्स की समस्याओं को सीईओ के सामने रखते हुए दिया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थिति महागुन बिल्डर प्रोजेक्ट माइवुड के दर्जन से ज्यादा बॉयर्स ने नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान के साथ सीईओ देवाशीष पांडा से मुलाकात कर प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते हुए अपना दुखड़ा रोया और बिल्डर बॉयर्स मीटिंग करने के लिए बोला साथ ही अन्नू खान बताया यहाँ लाखों फ्लेट बायर्स बिल्डर्स की ज्यादितियो के शिकार है नई सरकार बनने के बाद बायर्स मे एक उम्मीद जगी है कि जो फ्लेट बॉयर्स 7 साल से बिल्डर और प्राधिकरण के चक्कर लगा रहे थे उनको घर नहीं मिल रहा है अगर घर मिल रहा था तो बिल्डर अपनी अनुचित एक्स्ट्रा डिमांड फ्लेट बॉयर्स से बसूल रहा था बिल्डर अपनी मनमानी कर रहा था, आपको याद दिलाना चाह्ते है प्राधिकरण के अधिकारी बॉयर्स का साथ देने के बजाय बिल्डर का ही साथ देते आए थे और बिल्डर के हक़ में ही अब तक सभी काम किये है, नई सरकार बनने के बाद बायर्स प्रतिनिधि मन्डल और नोएडा विधायक के साथ मुख्यमन्त्री साहब ने बायर्स की समस्याओ को सुना और समझा था और आश्वासन दिया था कि बायर्स का अनहित नही होने देगे ।
मास्टर प्लान अप्रूवल 2012 के बाद बिल्डर्स ने यह वादा किया था कि वो दिन रात प्रोजेक्ट्स पर काम करायेगे और समय पर फ़्लैट देने की कौशिश करेगें लेकिन आज बिल्डर्स अपने सभी वादो से मुकर रहे है । और हजारो फ़्लेट बायर्स अब भी फ़्लेट का इन्तजार कर रहे है जब कि सभी फ़्लेट बायर्स की बैन्क की किस्त जा रही है और ज्यादातर फ़्लेट बायर्स किराए पर रह रहे है, फ़्लेट बायर्स पर दोहरी मार पड रही है । नेफोमा ने निम्नलिखित मुद्दो पर फ़्लैट आँनर्स के आर्थिक हितो का बचाव करने के लिए प्राधिकरण के सीईओ को ज्ञापन दिया-
1. बिल्डर पुराने फ़्लैट आँनर्स से अतिरिक्त रुपयो / किसी भी तरह के ब्याज की मांग ना की जाये ।

जैसे कि फ़ार्मेर कम्पन्सेसन, एस्क्लेशन चार्जेस, लेट पेमेन्ट चार्जेस, सीवर, मीटर, वाटर कनेक्शन चार्जेस आदि ।
2. सभी फ़्लैट आँनर्स के फ़्लेट की पोजेशन टाइम पर करने के लिए बिल्डर सन्कल्प ले, अगर कोई बायर्स अपने पैसे वापिस चाहता है तो उसे ब्याज समेत बिल्डर पैसे वापिस करे आप बिल्डर को आदेश करे ।
3. रियल एस्टेट बिल रेरा से बचने के लिए बिल्डर २-२ टावर का पार्ट कम्प्लीशन सर्टीफ़िकेट लेने के लिए अग्रिम मे प्राधिकरण मे अप्प्लाई किया था, बिना किसी सुभिधाऒ के बायर्स को फ़्लेट की पोजेशन लेने के लिए बाध्य कर रहे है आपसे अनुरोध कि पह्ले प्रोजेक्ट की जान्च कराकर ही कम्प्लीशन सर्टीफ़िकेट दिया जाये ।
4. ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी गोल चक्कर पर प्रतिदिन सुबह शाम बायर्स को १ घन्टा जाम का सामना करना पडता है जबकि अभि 15% भी बायर्स को पोजेशन नही मिला है आगे आने वाले समय ट्रेफ़िक व्य्वस्था का बहुत बुरा हाल हो जाएगा आपसे अनुरोध है अभी से कोई रणनीति बनाकर समस्या का समाधान कराया जाए ।
5. सभी बिल्डर के प्रोजेक्ट की क्वालिटी कि जान्च कराए आए दिन किसी प्रोज्क्ट मे प्लास्टर गिर जाता है कही दिवाल क्रेक हो जाती है बायर्स के साथ कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है, बिल्डरो भवन बनाने मे बहुत ही घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया है ।

6. ज्यादातर बिल्डरो ने एफ़एआर का बिना फ़्लेट बायर्स की सह्मति के गलत उपयोग किया है, बिल्डरो ने बिल्डिन्ग पहले बना ली और प्राधिकरण ने एफ़एआर का ओब्जेक्श्न न्युज पेपर बाद मे प्रिन्ट करवाया, कही टावर ज्यादा बना दिए है पार्क खत्म कर दिया है कही पर फ़ाउन्डेशन 14 फ़्लोर के हिसाब से था लेकिन उस पर बिल्डिन्ग 19 मन्जिल बना दी है ।
7. गौरसिटी के सामने फ़ुटओवर ब्रिज या अन्डर पास बनाया जाए ।
फ़्लेट बायर्स मीटिंग में उपस्थित रहे उनमे सर्व श्री आसिम खान, अंकुर छाबड़ा, अमित शर्मा, शौरभ खरे, रितेश, मनीष तिवारी, अमरेश सिंह, शक्ति प्रशाद, आवेश श्रीवास्तव आदि ।

महिला पर तेजाब से हमला

दादरी – छोटी छोटी बाते किस तरह विकराल रूप ले लेती है , इसका नज़ारा देर रात उस वक़्त देखने को मिला मुटाव के चलते पड़ोस में रहने वाले युवको ने महिला के ऊपर तेजाब फेक दिया. कोतवाली दादरी इलाके के अंतर्गत गांव चिटहेरा में कुछ लोगो ने एक महिला पर तेजाब फेक दिया , हालांकि महिला का चेहरा बच गया है लेकिन 12 प्रतिशत वह तेजाब से झुलस गयी है , कोतवाली प्रभारी राम सिंह ने बताया कि दो दिन पहले पिया पत्नी सफी महोम्मद की कहासुनी पड़ोस के में रहने वाले लोगो से हो गयी थी , जिसके बाद उनके बीच समझौता हो गया इसी मामले को लेकर एसिड अटैक से जोड़कर देखा जा रहा है फ़िलहाल पुलिस ने मामले की जाँच कर रही है ,राम सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है महिला का उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है इस मामले के कोई गिरफ़्तारी नहीं हो सकीय है.

तपती गर्मी से एक बुजुर्ग की हुई मौत

दादरी -तपती गर्मी से लोगो का जीना बेहाल हो रहा है आसमान से आग बरसने के कारण लोग घर रहने को मजबूर हो रहे है लेकिन जिन लोगो काम की वहज से बहार मजबूरी में घर निकलना पड़ रहा है फिर चाहे वो युवा हो या बुजुर्ग , ऐसा ही एक मामला दादरी में देखने को मिला एक बुजुर्ग की तपती गर्मी से मौत हो गयी , बस में सफर करते समय गर्मी बर्दाश्त नहीं करने से मौत हो गई। दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे से रोडवेज बस अलीगढ़ जा रही थी। बस में 70 साल के बुजुर्ग सरदार राजन सिंह निवासी अलीगढ़ सवार थे। बस जैसे ही वीआईटी पुलिस चौकी के नजदीक पहुंची। अचानक उन्होंने शोर मचाते हुए गर्मी से दिक्कत होने और बचाने की गुहार लगाई। चालक ने बस को तुरंत ही दादरी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। वहां पर चिकित्सकों ने यात्री को मृत घोषित कर दिया।

जेवर में फिर हुई लूट की दो घटनाएं, पुलिस की नाकामी से बदमाशों के हौसले बुलंद

जेवर -इलाके में एक बार फिर बदमाशो ने दिनदहाड़े लूट की दो घटनाओ को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है ,दोनों घटनाओ को अंजाम देने के बाद बदमाश आसानी से फरार हो गए , सोमवार को पहली घटना एचडीएफसी बैंक के पास घटित हुई ,जेवर के मोहल्ला मलपाड़ा निवासी सागर सुबह 11 बजे बैंक गया था ,बैंक से बहार आने के बाद वह रस्ते में खड़ा होकर फ़ोन पर बात कर रहा था उसी वक़्त मोटर साईकल पर सवार दो बदमाश वहा पहुंचे और पीड़ित को थप्पड़ मारकर उसका मोबाइल लूट कर फरार हो गए सागर ने एक दिन पहले ही 7000 रुपये का नया मोबाइल फ़ोन खरीदा था
दूसरी घटना शाम को 5.30 बजे जेवर के महोल्ला वैश्य खटीक निवासी प्रभात जैन के साथ हुई ,जैन जूते चप्पल के थोक व्यापारी है सोमवार को वह जहाँगीरपुर के दुकानदारों से पेमेंट लेकर शाम को जेवर लौट रहा था जैसे ही वह जेवर खुर्जा मार्ग पर गांव खाजपुर के निकट पहुंचा तो पीछे से मोटर साईकल पर दो बदमाशो ने उसे रोक लिया ,दोनों बदमाशो ने हेलमेट पहने थे जिसकी वजह से वह उन्हें पहचान नहीं सका , बदमाशो ने व्यापारी को डरा धमकाकर उसकी जेब से 40 हज़ार रुपये व् मोबाइल लूट लिए ,जाते वक़्त बदमाश उसकी बाइक की चाबी भी ले गए पीड़ित ने कोतवाली पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई।
पुलिस ने दोनों ही मामलो में शिकायत लेकर जाँच शुरू करदी है जेआर विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने कोतवाली पहुंचकर व्यापारी से घटना की जानकारी ली ,उन्होंने सीओ दलीप सिंह से जेवर में पुलिस गश्त बढ़ाने और घटनाओ का पर्दाफाश करने की को कहा है।

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की नए प्रॉजेक्ट से तौबा, प्रॉपर्टी मार्केट की स्थिति के मद्देनजर बोर्ड ने लिया फैसला।

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कर्ज में डूबे होने का असर सालाना बजट पर पड़ा है। अथॉरिटी ने बजट में करीब 600 करोड़ रुपये की कटौती कर दी है। इस बोर्ड मीटिंग में नए स्पेशल प्रॉजेक्ट की घोषणा नहीं हुई। अगले एक साल में जमीन अधिग्रहण और विकास कार्यों पर अथॉरिटी करीब 2200 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसके साथ ही इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए बोर्ड ने हर सप्ताह ओपन हाउस लगाने का फैसला लिया है। पिछले साल का बजट 7074 करोड़ रुपये था।