राम के आदर्शों और उनके मर्यादाओं को जीवन में आत्मसात करें: जसवंत सिंह सैनी, मंत्री, यूपी सरकार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (8 अक्टूबर 2024): ग्रेटर नोएडा में श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के द्वारा भव्य रामलीला मंचन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें गोस्वामी सुशील जी महाराज के मार्गदर्शन में कलाकारों के द्वारा रामलीला प्रस्तुत की जा रही है। एच्छर पाई सेक्टर स्थित रामलीला मैदान में आयोजित इस भव्य आयोजन में सोमवार को मुख्य अतिथि के रूप में जसवंत सिंह सैनी, औद्योगिक विकास राज्य मंत्री; उपस्थित रहे।

जसवंत सिंह सैनी ने कमेटी के सभी सदस्यों की सराहना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। भगवान श्री राम पुरुषोत्तम कहलाते हैं , जिन्होंने अपने जीवन से सबको प्रेरणा दी है। रामलीला का मंचन केवल मनोरंजन का साधन नहीं है। भगवान श्री राम का जो आदर्श है, उससे प्रेरणा ले किस प्रकार का जीवन उनका रहा,भगवान राम की मर्यादा के बारे में पिता और पुत्र का संबंध क्या है ,माता और पुत्र का संबंध क्या है, पति और पत्नी का संबंध क्या है भाई और भाभी का संबंध क्या है। भाई और भाई का प्यार किस प्रकार का, मित्रता का भाव किस प्रकार का होना चाहिए। जो संघर्ष होता है और किस प्रकार से उन्होंने विजय प्राप्त की। भगवान प्रभु श्री राम की लीला के मंचन का भरपूर आनंद ले , और उन आदर्शों को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम के लीला का मंचन बड़े अच्छे तरीके से संपन्न किया जा रहा है। भगवान प्रभु श्री राम की कृपा सब पर बनी रहे। इसी शुभकामनाओं के साथ उन्होंने सब को बधाई दी और प्रभु श्री राम के जयकारे लगाए।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share