विजय महोत्सव 2024 के आयोजन को लेकर श्री रामलीला कमेटी की महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानें क्या कुछ होगा खास

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (30 सितंबर 2024): श्री रामलीला कमेटी, ग्रेटर नोएडा द्वारा साइट 4 स्थित रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले विजय महोत्सव 2024 कार्यक्रम को लेकर महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंह ने बताया कि इस वर्ष 2 अक्टूबर, गांधी जयंती से विजय महोत्सव 2024 कार्यक्रम की शुरुआत होगी, जोकि 13 अक्टूबर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर को क्षेत्र के 18 स्कूलों व 10 एकेडमी के 700 से अधिक बच्चे भक्ति व देशभक्ति नृत्य प्रतियोगिता में भाग लेंगे।कार्यक्रम को तीन श्रेणी में बांटा गया है भक्ति, देशभक्ति व एकेडमी और तीनो ही श्रेणी में प्रथम द्वितीय व तृतीय पुरस्कार वितरित किये जायेंगे।

महासचिव बिजेन्द्र सिंह आर्य ने बताया कि इस वर्ष रामलीला मंचन के साथ साथ इसके इतिहास पर आधारित कार्यक्रम “हिन्डन की रफ्तार” 3 अक्टूबर को आयोजित किया जायेगा जिसमें दर्शको को हमारे क्षेत्र के इतिहास से रूबरू होने का अवसर मिलेगा।

कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग ने बताया कि 4 अक्यूबर से रामलीला मंचन का शुभारम्भ होगा व 12 अक्टूबर को रावण, कुंभकर्ण व मेघनाथ के पुतलों का दहन व रंगीन आतिशवाजी से दशहरा पर्व मनाया जायेगा। 13 अक्टूबर को भरत मिलाप व श्रीराम राज्याभिषेक की सुन्दर लीलाओं का मंचन होगा।

संयुक्त महासचिव सौरभ बंसल ने बताया कि रामलीला मंचन के साथ साथ दर्शकों के मनोरंजन के लिए विशाल और आर्कषक मेला व फूड काउन्टर की व्यवास्था भी की गयी है। कार्यक्रम में आने वाले दर्शक रामलीला के माध्यम से मर्यादा पुरुषोत्तम भगतान श्री राम के आदर्शों को आत्मसात करने के साथ साथ परिजनो सहित स्वादिष्ट भोजन व मनोरंजन के लिये लगाये जा रहे झूलों का आन्नद व स्टालों से खरीदारी का भी आनंद ले सकेंगे।

मीडिया प्रभारी विनोद कसना ने बताया कि कार्यक्रम में दर्शकों की सुरक्षा हेतु CCTV कैमरे, सिक्योरिटी गार्ड का प्रबंध कमिटी द्वारा किया जा रहा है।दर्शाको के बैठने की उचित व्यवस्था की जा रही है तथा विश्वविख्यात मुर्तिकार रामसुतार के द्वारा बनाई गई मूर्तियों से सुस्जजित आर्ट गैलरी का निर्माण भी किया कजा रहा है, जिन्हें देखकर दर्शकों को आनंद की अनुभुति होगी।

इस अवसर पर सं० मंजीत सिंह, बिजेन्द्र सिंह आर्य, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना , हरेंद्र भाटी, के के० शर्मा, अमित गोगल, चाचा हिंदुस्तानी, कुलदीप शर्मा,सुरेश गर्ग,विशाल गर्ग,विशाल जैन,सुरेंद्र तायल ,मनोज यादव,दीपक भाटी,विकास भाटी, गिरीश जिंदल उपस्थित रहे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share