राष्ट्रीय खेल दिवस पर शारदा विश्वविद्यालय में मेजर ध्यानचंद की जयंती मनाई गई

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29 अगस्त 2024): ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय (Sharda University) में राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) पर हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद (Major Dhiyanchand) की जयंती पर उनकी तस्वीर पर स्टाफ और छात्रों ने फूल अर्पित किए। इस दौरान छात्रों को खेल गतिविधियों बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया गया।

विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण विभाग के डीन डॉ प्रमोद ने कहा कि इन दिन को मनाने का उद्देश्य शारीरिक गतिविधि को प्रोत्साहित करना है। यह दिन बेहतर स्वास्थ्य और कल्याण के लिए दैनिक जीवन में नियमित शारीरिक गतिविधि को शामिल करने के महत्व पर प्रकाश डालता है। खेलों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और लोगों को उनमें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना, फिटनेस और स्वस्थ जीवन की संस्कृति को बढ़ावा देना है। राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) उन एथलीटों और खेल हस्तियों की उपलब्धियों को पहचानने और जश्न मनाने का एक मंच है जिन्होंने देश को सम्मान दिलाया है। सफल खेल हस्तियों और उनके योगदान को प्रदर्शित करके, इस दिन का उद्देश्य युवाओं को खेल अपनाने और उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित करना है।

इस दौरान डायरेक्टर पीआर डॉ अजीत कुमार, डॉ कपिल दवे, अक्षित, रिशांक अग्रवाल, आशीष वशिष्ठ समेत विभिन्न विभाग के डीन और एचओडी मौजूद रहे।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share