गौतमबुद्ध नगर में राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन, इन विवादों का होगा निपटारा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

गौतमबुद्ध नगर (25 अगस्त 2024): उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशों के अनुसार, 14 सितंबर 2024 को जनपद गौतम बुद्ध नगर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। यह अदालत जनपद न्यायाधीश, गौतम बुद्ध नगर की अध्यक्षता में मुख्यालय और तहसील स्तर पर आयोजित की जाएगी।

अपर जिला जज और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव ऋचा उपाध्याय ने बताया कि इस लोक अदालत में विभिन्न प्रकार के मामले निपटाए जाएंगे, जैसे कि आपराधिक शमनीय वाद, पारिवारिक मामले, मोटरयान दुर्घटना अधिनियम के मामले, बिजली और पानी से संबंधित मामले, धारा-138 NI एक्ट के वाद, भू-राजस्व वाद, सेवा संबंधित मामले, और प्री-लिटिगेशन मामले। साथ ही, सुलह समझौते के माध्यम से निस्तारित होने योग्य अन्य विवाद भी निपटाए जाएंगे। यह अदालत उन मामलों के समाधान के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगी, जहां पक्षकार पारस्परिक सद्भावना के तहत सुलह के लिए इच्छुक हों।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share