विदेश में बैठकर भारत के लोगों से ठगी करने वाले गैंग का 01 शातिर आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23 जुलाई 2024): थाना बिसरख पुलिस, आईटी सेल सेन्ट्रल नोएडा तथा एसटीएफ नोएडा द्वारा विदेश में बैठकर व्हाट्सएप के माध्यम से भारत के लोगों से ठगी करने वाले गैंग का 01 शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है और आरोपी के कब्जे से 03 मोबाइल फोन व एक लैपटॉप बरामद की है ।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी के द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ में मिलकर विदेशो (कम्बोडिया, होंगकांग) में बैठकर भारतीय सिम पर व्हाट्सएप अकाउन्ट तैयार कर भारतीय नागरिको से साइबर धोखाधडी कर पैसे की ठगी करते है। इसके अलावा भारतीय लोगो को कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी का झांसा देकर विदेश पहुँच जाने पर उनसे फैमस भारतीय कम्पनियों तथा लोगों से ठगी करने का काम करते है, ठगी करने से मना करने पर विदेशी पुलिस से पकडवा देते है। जिसके सम्बन्ध में थाना बिसरख पर मुकदमा दर्ज है। इस सम्बन्ध में पूर्व में एक चीनी, एक नेपाली, एक थाईलेण्ड तथा एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

आगे पुलिस ने बताया कि 19 जुलाई को थाना बिसरख पुलिस द्वारा इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की सहायता से आरोपी राहुल सिन्हा को कलकत्ता पंश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 03 मोबाइल फोन व 01 लैपटॉप बरामद किया गया है। आरोपी को न्यायालय से नियमानुसार ट्रॉजिक्ट रिमाण्ड प्राप्त करने के उपरांत थाना बिसरख पर लाया गया है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share