आगामी 20 जुलाई को जनपद में आयोजित होने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम को लेकर डीएम गंभीर, जनपद से की ये खास अपील

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18 जुलाई 2024): उत्तर प्रदेश शासन (Uttar Pradesh Government) की मंशा के अनुरूप एक दिन में 36.45 करोड़ वृक्षारोपण कार्यक्रम (Tree Planting Program) को जन आंदोलन का रूप देने एवं जनपद में निर्धारित लक्ष्य 10.81 लाख पौधों के सापेक्ष शत प्रतिशत वृक्षारोपण कराने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma) की अध्यक्षता में बुधवार वेबीनार ऐप के माध्यम से जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक हुई।

जिलाधिकारी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित अधिकारियों निर्देशित किया कि वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में स्थानीय गणमान्य व्यक्ति, छात्र-छात्राओं, स्कूलों, कॉलेजों, औद्योगिक इकाइयों, सिविल सोसाइटी, समस्त आरडब्लूए, एनजीओ, तथा ग्रामीणों की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए वृक्षारोपण कार्यक्रम को सफल बनाया जाना सुरक्षित किया जाए। आयोजित होने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम को जन आंदोलन के रूप में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाए और आगामी 20 जुलाई को वृक्षारोपण कार्यक्रम को लेकर जो आपके लिए लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं उनके अनुरूप सभी लोग वन विभाग से पौधे प्राप्त करते हुए वृक्षारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें।

आगे डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि हम सबको वृक्षारोपण कार्यक्रम की गंभीरता को समझते हुए 20 जुलाई को आयोजित होने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम को लेकर अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापक प्रचार प्रसार सुनिश्चित कराते हुए अधिक से अधिक लोगों की वृक्षारोपण कार्यक्रम में सहभागिता दर्ज कराते हुए उनको वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया जाए, ताकि शासन के द्वारा जनपद गौतमबुद्ध नगर के लिए जो लक्ष्य निर्धारित किया गया है, उसी के अनुरूप शत-प्रतिशत वृक्षारोपण जनपद में संपन्न कराया जा सके।

साथ ही डीएम ने वृक्षारोपण कार्यक्रम को लेकर जनपद वासियों से भी अपील की है कि सभी जनपद वासी आयोजित होने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम को जन आंदोलन के रूप में बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाएं। ताकि अधिक से अधिक वृक्षारोपण करते हुए अपने पर्यावरण को सुरक्षित रखा जा सके। क्योंकि पर्यावरण तभी सुरक्षित रह सकता है जब हम पौधों को सुरक्षित रखेंगे, इसलिए अधिक से अधिक संख्या में वृक्षारोपण करते हुए वृक्षों को सुरक्षित रखने में अपना अहम योगदान प्रदान करें।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share