GIMS और प्रख्यात कॉर्पोरेट ट्रेनर व प्रेरक वक्ता सोनू शर्मा की फर्म के बीच समझौता पर हस्ताक्षर

दिनांक 20 जून 2024 को जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान (जीआईएमएस) और डायनेमिक इंडिया इनफोनेट प्राइवेट लिमिटेड के बीच आधिकारिक रूप से साझेदारी करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया । इस अनुबंध के अनुसार, संस्थानों का उभय उद्देश्य छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए विभिन्न मापदंडो द्वारा व्यवहार कुशल9ता प्रशिक्षण प्रदान किया जाना है । इस अनुबंध के अनुसार, छात्रों को व्यावसायिक सफलता और प्रचलित परिप्रेक्ष के लिए महत्वपूर्ण सॉफ्ट स्किल्स, जैसे संवाद कौशल, नेतृत्व क्षमताएं, टीमवर्क और अनुकूलता, में पारंगत किये जाने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा ।

इस मौके पर बोलते हुए जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान के निदेशक डॉ भूपेंद्र कुमार सोम ने कहा कि “इस साझेदारी से हमारा उद्देश्य छात्रों को पुस्तकीय ज्ञान के साथ साथ व्यवहारिक कुशलताओं में भी प्रशिक्षण प्रदान करते हुए छात्रों के सर्वांगीण विकास में योगदान देना है । हमारे पाठ्यक्रम में व्यक्तित्व निर्माण से संबंधित व्यवहार कुशलता प्रशिक्षण को सम्मिलित करके, हम छात्रों को व्यावसायिक जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रस्तुत करने का लक्ष्य रखते हैं।”
डायनेमिक इंडिया इनफोनेट प्राइवेट लिमिटेड, जो प्रोफेशनल, प्रशिक्षण और विकास समाधानों में अपनी विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध है, के संस्थान प्रमुख सोनू शर्मा के अनुसार, “हम इस पहल में जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान के साथ साझेदारी करके खुश हैं एवं छात्रों के विकास हेतु व्यवहार कुशल प्रशिक्षण के तर्कसंगत मापदंडों को विकसित करने एवं कक्षा में उसके प्रभावशाली अनुप्रयोग के लिए प्रतिबद्ध हैं । हम आश्वस्त हैं कि हमारा यह संयुक्त प्रयास अपने उद्देश्यपूर्ती में अवश्य सफल होगा” ।

अनुबंध हस्ताक्षर के कार्यक्रम की श्रृंखला में संस्थान के शिक्षकों के लिए एकदिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का भी आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत सोनू शर्मा ने शिक्षण एवं अध्ययन प्रक्रिया के विभिन्न आयामों एवं वर्तमान में शिक्षण एवं अध्ययन में आ रही चुनौतियों एवं इसके समाधानों पर विस्तृत चर्चा की । शर्मा ने अपने व्यक्तव्य में व्यवसाय के अकादमिक ज्ञान एवं व्यावहारिक ज्ञान में निरंतर बढ़ रही दूरी को विशेष रूप से रेखांकित किया और अपने मौलिक विचारों से इस समस्या के संभावित समाधान प्रस्तुत करने का प्रयास किया । फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के दौरान उपस्थित श्रोताओं ने अपनी जिज्ञासाएं प्रस्तुत कीं जिन पर सोनू शर्मा ने विस्तार पूर्वक अपने विचार व्यक्त किए ।

फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के अवसर पर संस्थान के सीईओ स्वदेश कुमार सिंह ने शर्मा को पुष्पगुच्छ व स्मृतिचिन्ह प्रदान कर स्वागत और अभिनन्दन किया एवं अपने वक्तव्य में इस साझा प्रयास की उपयोगिता एवं आवश्यकता को रेखांकित किया । स्वदेश कुमार सिंह जी ने इस प्रयास का मूल उद्देश्य छात्रों का सर्व समावेशी विकास है, और संस्थान अपने इस वचन के लिए पूर्णतया कटिबद्ध है. संस्थान ये आश्वासन देता है कि छात्रों के हित में सदैव ऐसे नवीन एवं बहु आयामी प्रयासों के लिए भविष्य में अग्रसर रहेगा

संस्थान के इस कुशल भागीरथ प्रयास के लिए संस्थान के चेयरमैन डॉक्टर राजेश गुप्ता व वाईस चेयरमैन गौरव गुप्ता ने सराहना की एवं छात्रों के उज्जवल भविष्य की मंगलकामना की ।

कार्यक्रम के दौरान समस्त शिक्षक एवं शिक्षेतर अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे | कार्यक्रम का सञ्चालन प्रोफेसर सिल्की गौर एवं धन्यवाद् ज्ञापन डॉक्टर शालिनी शर्मा ने किया |

Share