विश्व पर्यावरण दिवस पर नन्हक फाउंडेशन के बच्चों ने दिया “पर्यावरण संरक्षण” का संदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (7 जून‌ 2024): बुधवार, 5 जून को नन्हक फाउंडेशन द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित एक कार्यशाला में बच्चों ने अपनी-अपनी चित्रकला के जरिए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

नन्हक फाउंडेशन की संस्थापक अध्यक्ष साधना सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस पर बच्चों ने पर्यावरण‌ के विभिन्न रूपों को दर्शाया, इसके अतिरिक्त इन बच्चों ने पर्यावरण के प्रति अपनी सीमित जानकारी के जरिए समाज को यह संदेश दिया कि अगर हम अभी भी जागरूक नहीं हुए तो स्थिति बद से बदतर होती जाएगी। इसका एक जीता – जागता नमूना पिछले 15 दिनों से हम सब महसूस कर पा रहे हैं, सब कुछ भस्म कर देने की क्षमता रखने वाली गर्मी का कहर।

बच्चों के इन वाक्यांश एवं वीडियो के जरिए नन्हक फाउंडेशन की पूरी टीम समाज के सभी जागरूक जनों से यह प्रार्थना करती है की हर व्यक्ति एक पेड़ हर वर्ष अवश्य लगाये और न केवल लगाये बल्कि उसकी देखभाल करने की जिम्मेवारी भी उठाएं। सिंगल यूज़ प्लास्टिक का कम से कम इस्तेमाल करें और अपने घर के कचरो को अलग-अलग छांट कर ही कचरे वाले को दें।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share