शारदा अस्पताल में विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया

ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा अस्पताल के मौखिक चिकित्सा एवं औषधि विभाग मनोरोग विभाग, चिकित्सा विज्ञान स्कूल और जिला तंबाकू निषेध सेल सीएमओ कार्यालय के सहयोग से विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया। इस दौरान लोगों को तंबाकू छोड़ने के लिए जागरूक किया गया। कार्यक्रम में लगभग 250 बीडीएस छात्रों ने भाग लिया और प्रशिक्षण लिया

स्कूल ऑफ डेंटल साइंसेज के डीन डॉ एम सिद्धार्थ ने बताया कि इसका उद्देश्य हमारे विश्वविद्यालय समुदाय के जो तम्बाकू की लत से जूझ रहे हैं। तम्बाकू के उपयोग से जुड़े गंभीर खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और प्रेरित करना। लोगों तम्बाकू के चंगुल से मुक्त विश्व में योगदान देने के लिए उपस्थित हैं। जिसका मकसद लोगों को तंबाकू से होने वाले खतरों के बारे में बताना और जागरूक करना है। दुनियाभर में हर साल लाखों लोगों की मौत तंबाकू सेवन से हो जाती है।तम्बाकू छोड़ने की शपथ लें और दूसरों को भी इसे छोड़ने में मदद करें।

इस अवसर डॉ.श्वेता खुराना, नोडल अधिकारी, जिला तंबाकू सेल, डॉ. अमित कुमार ,डॉ. हेमन्त साहनी डॉ. रोहित पुंगा , डॉ. अनिल ठाकवानी, डॉ.निखिल नायर, डॉ. अभिनीत, डॉ. कुशदीप कुमार गुप्ता, डॉ. शुभांगी गौड़ समेत संकाय सदस्यों ने इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया।

Share