गलगोटियास विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय अनुबंध और रियल एस्टेट पर 3 दिवसीय सर्टिफिकेट कोर्स का आयोजन

गलगोटियास विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लॉ ने 10 से 13 अप्रैल, 2024 तक कानून के अपने सभी छात्रों के लिए अंतर्राष्ट्रीय अनुबंध और रियल एस्टेट पर एक क्रेडिट सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किया और पेश किया। सर्टिफिकेट कोर्स डायरेक्टर ऑपरेशंस, आराधना गलगोटिया की पहल थी, जिनके लॉ स्कूल के प्रति अटूट समर्थन ने लॉ स्कूल के छात्रों को हमेशा कई महत्वपूर्ण अवसर प्रदान किए हैं।

रिसोर्स पर्सन संजा नोवोस्लेइक का स्कूल ऑफ लॉ के डीन डॉ. नरेश कुमार वत्स ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
लॉ स्कूल के सभी शिक्षक और छात्र उनके मार्गदर्शन में भाग लेने और सीखने के लिए उत्साहित थे। सजना एक अंतरराष्ट्रीय वकील हैं, जिनके पास मुख्य रूप से रियल एस्टेट और बौद्धिक संपदा अधिकारों के क्षेत्र में अनुबंध प्रारूपण में विशेषज्ञता है।
वह घरेलू और सीमा पार लेनदेन दोनों में ग्राहकों की सहायता करती है और वर्तमान में एक बहुत ही सफल प्रैक्टिसिंग वकील है।

अपने व्याख्यानों में, उन्होंने छात्रों को एक अनुबंध बनाने और उसमें मुकदमेबाजी की प्रकृति के बारे में जटिल विवरणों का ज्ञान दिया। शेयर डील, पूर्ण परिश्रम और रियल एस्टेट पर कानून के कार्यान्वयन में लागू देश की स्थिति जैसी अवधारणाएँ पाठ्यक्रम में चर्चा की गई कुछ प्रमुख अवधारणाएँ थीं।

इस कार्यक्रम ने यह तर्क भी विकसित किया कि मध्यस्थता राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रियल एस्टेट से संबंधित मामलों को हल करने के लिए एक सकारात्मक तंत्र है। उन्नत कानूनी प्रावधानों पर आगे बढ़ने से पहले छात्रों द्वारा सीखी गई बातों को याद रखने की क्षमता का परीक्षण करने के लिए नियमित बातचीत और मूल्यांकन आयोजित किया गया। इस सर्टिफिकेट कोर्स ने गलगोटियास विश्वविद्यालय में कानून के छात्रों के लिए करियर विकास की अपनी खोज को समझने और आगे बढ़ाने के लिए एक नई श्रृंखला और दिशा खोली है। सर्टिफिकेट कोर्स सीखी गई अवधारणाओं के मूल्यांकन और छात्रों के झुकाव परिणामों में उत्सुकता से भाग लेने के साथ समाप्त हुआ।

पाठ्यक्रम का समापन कार्यक्रम में प्रोफेसर (डॉ.) नमिता सिंह मलिक, प्रोफेसर, एसओएल और सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम के समन्वयक द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। छात्र अल्पावधि पाठ्यक्रम से प्राप्त समृद्ध शिक्षा से गहराई से संतुष्ट थे।

Share