“प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन” में गरजे सीएम योगी , डॉ महेश शर्मा को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01 अप्रैल 2024): ग्रेटर नोएडा के जीएल बजाज में आयोजित “प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन” में शिरकत करने सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंचे। यहां सीएम ने जनपद के शिक्षकों , चिकित्सकों एवं प्रबुद्ध जनों को संबोधित किया।इस मौके पर मंच पर गौतमबुद्ध नगर के मौजूदा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा , यूपी सरकार में मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर के प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह , नोएडा विधायक पंकज सिंह , जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह , दादरी विधायक तेजपाल नागर , एमएलसी श्रीचंद शर्मा , एमएलसी नरेंद्र भाटी , दादरी नगर पालिका की चेयरमैन गीता पंडित , भाजपा जिलाध्यक्ष गजेंद्र मावी , नोएडा अध्यक्ष मनोज गुप्ता सहित कई अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, उत्तर प्रदेश के आर्थिक उन्नयन की राजधानी के रूप में विख्यात गौतमबुद्ध नगर जनपद में आपलोगों के बीच आकर काफी प्रफुल्लित महसूस हो रहा हूं। उन्होंने कहा कि, आप सभी प्रबुद्ध जन वो लोग हैं जो समाज में माहौल तैयार करते हैं। सीएम ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि , 2017 से पहले यह जनपद मुख्यमंत्रियों के लिए अभिशप्त था, उस मिथ्य को भी हमने समाप्त किया। सीएम ने कहा कि पहले मुख्यमंत्री इसलिए नहीं आते थे क्योंकि उनके द्वारा भेजे गए नौकरशाह जनता को कंगाल बनाते थे और अपने आप को एवं संरक्षकों को मालामाल करते थे , और इसीलिए वह पट्टी बांध कर रखते थे ताकि सच्चाई खुल ना जाए।

सीएम ने आगे कहा कि , आज प्रदेश विकास के नए आयाम को छू रहा है। देश में दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था के रूप में प्रदेश ने अपनी पहचान बनाई है। साल 2014 से पहले का भारत समस्या से ग्रस्त था और अविश्वास से घिरा था। युवा बेरोजगार था , नौजवान हताश था ,किसान आत्महत्या करने को मजबूर था और बेटियां असुरक्षित थी। मोदी जी के आने के बाद का भारत नया भारत है , आज दुनिया के भीतर निवेश के लिए सबसे सुंदर जगह के रूप में जाना जानेवाला भारत है। सीएम ने आगे कहा कि , विकसित भारत तभी बनेगा जब विकसित उत्तर प्रदेश बनेगा। और विकसित उत्तर प्रदेश तभी बनेगा जब गौतमबुद्ध नगर अपनी पूरी क्षमता के साथ आगे आएगा। जब अच्छे जनप्रतिनिधि चुने जाते हैं तो इस प्रकार का सकारात्मक माहौल पैदा होता है। सीएम ने कहा कि , 2027 तक भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा यानी की प्रधानमंत्री के तीसरे काल के तीसरे साल में ही भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यस्था होगा। गौतमबुद्ध नगर को लेकर जो कल्पना भी नहीं की जा रही थी आज वो सब इस जनपद से ना केवल प्रदेश को बल्कि देश को भी मिल रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ,एक तरफ वो लोग हैं जिनके लिए फैमिली फर्स्ट है और एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिनके लिए पूरा देश ही परिवार है। हमारे लिए देश पहले है और हम देश के बारे में सोचेंगे। देश रहेगा तो हम सब रहेंगे और देश समृद्ध होगा तो हम सब समृद्धि की तरफ अग्रसर होंगे।

मंच से क्या बोले सांसद डॉ महेश शर्मा

“प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन” को संबोधित करते हुए मौजूदा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आपको आनेवाली पीढियां, आपके तप और सनातन के प्रति आपके प्रण को और गौतमबुद्ध नगर को विश्व पटल पर पहचान देने के लिए याद रखेगी। सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि , भारत को तीसरी आर्थिक शक्ति बनाने में गौतमबुद्ध नगर का बड़ा योगदान है। आज गौतमबुद्ध नगर ने वैश्विक पटल पर अपनी एक खास पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि , योगी आदित्यनाथ जी आप एक राजनेता ही नहीं , एक मठाधीश ही नहीं , बल्कि एक कुशल प्रशासक भी हैं। जहां गौतमबुद्ध नगर में पहले लोग आने से डरते थे वहां आज लोग हजारों करोड़ का निवेश कर रहे हैं। गुंडे , बदमाशों की शरण स्थली आज उनकी भय स्थली बनी हुई है। आपने गौतमबुद्ध नगर और उत्तर प्रदेश का कायाकल्प कर दिया।

विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए डॉ महेश शर्मा ने कहा कि , यहां तकरीबन 1 लाख करोड़ के विकास कार्य जनपद में हुए हैं , जिसमें मुख्य रूप से 35 हजार करोड़ की लागत से एयरपोर्ट निर्माण और 12 हजार करोड़ की लागत से पावर प्लांट का निर्माण किया जा रहा है। अपने संबोधन के अंत में डॉ महेश शर्मा ने कहा कि , योगी जी आपको यह क्षैत्र किसानों के मसीहा के रूप में याद रखेगा। लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने मतदाताओं से वादा करते हुए कहा कि , आपने जो ये सम्मान दिया है इसे पाकर अभिभूत हूं और आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके विश्वास और सम्मान को चार गुणा कर वापस करूंगा।

आपको बता दें कि “प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन” के अवसर पर जनपद के कई शिक्षक, चिकित्सक एवं महत्वपूर्ण हस्तियों के साथ- साथ हजारों की तादाद में प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share