बिजली की अव्यवस्थित हाई टेंशन तारों को व्यवस्थित करने को लेकर गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने ऊर्जा मंत्री को लिखा पत्र

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18 मार्च 2024): उत्तर प्रदेश एवं देश के अनेक स्थानों पर बिजली के हाई टेंशन तारों के कारण अनेक दुर्घटनाएं हो चुकी है। जिनमें भारी संख्या में जनहानि होना चिंता का विषय है। ग्रेटर नोएडा और नोएडा में भी अनेक स्थानों पर आबादी, स्कूलों, मार्केट के निकट एवं मुख्य सड़कों या चौराहों के ऊपर से बिना किसी विशेष सुरक्षा व्यवस्था के हाई टेंशन लाइन जा रही है।

भविष्य में हाई टेंशन लाइन से किसी प्रकार की दुर्घटना एवं जनहानि से बचने के लिए गौतम बुद्ध नगर विकास समिति द्वारा अरविंद शर्मा (कैबिनेट मंत्री) ऊर्जा विभाग उत्तर प्रदेश सरकार एवं डॉ आशीष कुमार गोयल (चेयरमैन) UPPCL उत्तर प्रदेश एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा प्राधिकरण एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को पत्र लिखकर तथा जनहित के लिए हाई टेंशन लाइन के नीचे सुरक्षात्मक व्यवस्था एवं सुरक्षा नेट लगवाने एवं आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित को दिशा निर्देश देने के लिए अनुरोध किया। साथ ही समिति द्वारा जन सूचना अधिकार अधिनियम के माध्यम से अब तक हाई टेंशन लाइन से हुई दुर्घटना में कितने लोगों की मृत्यु हुई इसकी भी जानकारी मांगी है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share