‘फुल खिले हैं गुलशन -गुलशन’, पुष्प शो में दूसरे दिन उमड़ी आगंतुकों की भारी भीड़

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10 मार्च 2024): ग्रेटर नोएडा के सिटी पार्क (सम्राट मिहिर भोज पार्क) में शुक्रवार, 8 मार्च से तीन दिवसीय ‘पुष्पोत्सव- 2024’ यानी पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। यह पुष्पोत्सव 08, 09 और 10 मार्च तक आयोजित रहेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों एवं पूरी टीम के द्वारा यह ‘पुष्पोत्सव 2024’ आयोजन किया जा रहा है। वहीं ग्रेटर प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से ग्रेटर नोएडा के निवासियों से पुष्प प्रदर्शनी में आने और देखने की अपील की है।

ग्रेटर प्राधिकरण के ओएसडी एवं हार्टिकल्चर के जीएम इंदु प्रकाश सिंह ने पुष्प प्रदर्शनी को लेकर कहा कि यह पुष्प प्रदर्शनी केवल पुष्पों का प्रदर्शन नहीं है बल्कि एक संदेश भी देती है। आप कितनी ही आर्टिफिशियल तरीके से कितनी सुंदरता बना लो लेकिन प्राकृतिक सौंदर्य का कोई मोल नहीं है, उसकी सुंदरता की कोई तुलना नहीं है। पुष्प प्रदर्शनी में जाकर आप देखें कि प्रकृति ने विभिन्न रंगों और पुष्पों का किस तरह से संयोजन किया है। कोई भी कलाकार चाहे दुनिया का कितना भी बड़ा कलाकार क्यों ना हो? इस प्रकार का संयोजन नहीं कर सकता है। आप सभी लोग भी पूरे दिन जिंदगी की चीजें में उलझे रहते हैं। थोड़ा सा समय निकाल कर अवश्य पुष्प प्रदर्शनी देखने जाइए। यह पुष्प प्रदर्शनी देखकर आपका मन आवश्य ही थोड़ी देर के लिए खुश तो होगा।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा ग्रेटर नोएडा के सिटी पार्क में आयोजित ‌यह तीन दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी का रविवार को आखिरी दिन है। ‘पुष्प प्रदर्शनी’ में फूलों की सैकड़ो प्रजातियां देखने को मिल रही है। पहले दिन 8 मार्च को बड़ी संख्या में लोग पुष्प उत्सव का आनंद लेने पहुंचे वहीं दूसरे दिन आगंतुकों की भारी भीड़ उमड़ी।इस बार डहेलिया को थीम पुष्प बनाया गया है। पुष्प प्रदर्शनी में फूलों की खेेती, विशेषज्ञों से तैयार पुष्प डिजाइन, लैंड स्केपिंग, गमलों एवं स्पाॅट गार्डन की सजावट आदि देखने लायक है। इस प्रदर्शनी में वैशाली कला केंद्र की ज्योति श्रीवास्तव एवं अन्य के द्वारा शानदार लाइव गीत-संगीत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं। स्कूली छात्रों और आम नागरिकों के लिए कई तरह की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया है। मेहंदी व रंगोली प्रतियोगिताएं भी हो रही है।

ज्ञात हो कि इस शानदार आयोजन में ग्रेटर नोएडा फ्लोरीकल्चर सोसाइटी के अध्यक्ष गिरीश गौतम, मंजुला मिश्रा, एवं उनकी पूरी टीम ने सात रंग भड़ने के लिए कड़ी मेहनत की है। साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग, हॉर्टिकल्चर के जीएम इंदु प्रकाश सिंह, हॉर्टिकल्चर के उपनिदेशक नथौली सिंह एवं उनकी पूरी टीम ने भी इस आयोजन को खास बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ‘पुष्पोत्सव 2024’ के अंतिम दिन रविवार को सभी विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

हालाकि टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने जब वहां मौजूद आगंतुकों से बात की तो उन्होंने कहा कि प्रयास तो सराहनीय है परंतु आज से 10 वर्ष पूर्व जिस तरह सिटी पार्क को सजाया गया था और जो बजट थे उसमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा काफी कमी कर दी गई है। 10 वर्ष पूर्व की भांति सिटी पार्क की सौंदर्यता और उसके बजट दोनों में कमी आई है।।

Share