ग्रेटर नोएडा में हॉस्टल का खाना खाने के बाद अचानक बीमार हुए कई छात्र, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (09 मार्च 2024): गौतमबुद्ध नगर से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां शिवरात्रि के दिन एक हॉस्टल में बने खाना को खाकर कई छात्र अचानक बीमार हो गए। मामला ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क कोतवाली अंतर्गत आयरन रेजीडेंसी एंड लॉयड लॉ कॉलेज के हॉस्टल का है।

मिली जानकारी के मुताबिक शिवरात्रि के अवसर पर कई छात्र व्रत में थे, और भोजन करने के बाद अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद पूरे हॉस्टल में अफरा तफरी का माहौल बन गया और छात्रों की तबीयत खराब होने के बाद सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। कैलाश अस्पताल में 48 से अधिक छात्र उपचाराधीन हैं और अभी खतरे से बाहर हैं।

इस मामले को लेकर जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील शर्मा ने बताया कि हमने एक टीम वहां भेजी है और मौके पर मामले की निगरानी की जा रही है। अभी ज्यादातर छात्र डिस्चार्ज हो चुके हैं एवं जो छात्र अभी भर्ती हैं, उनका इलाज कराया जा रहा है। जल्द ही सभी बच्चे स्वस्थ हो जाएंगे।

मुख्यत: छात्र एपीजे कॉलेज से पढ़ाई कर रहे हैं। छात्रों के परिजनों ने हॉस्टल की सुविधाओं के खिलाफ गहरी नाराजगी व्यक्त की है। इस मामले पर एडीसीपी अशोक कुमार का कहना है कि फूड विभाग के द्वारा खाने के सैंपल्स ले लिए गए हैं और उनकी टेस्टिंग की जा रही है, साथ ही मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। छात्रों की तरफ से गलत खाना परोसने का आरोप लगाया जा रहा है, जिसका खुलासा फूड विभाग की टीम के टेस्ट के बाद किया जाएगा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share