गलगोटिया विश्वविद्यालय में कलामहोत्सव का आयोजन: संस्कृति, प्रतिभा और रचनात्मकता का बहुरूपदर्शक

ग्रेटर नोएडा, 07/03/2023 – गलगोटिया यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन (एसएलई) ने हाल ही में स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन के डीन डॉ. (प्रो.) अनुराधा पारासर के सम्मानित मार्गदर्शन में अपनी महान संस्कृति को सीखने और रचनात्मकता के एक असाधारण उत्सव कलामहोत्सव की मेजबानी की। 7 मार्च, 2024 को सुबह 9:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित इस कार्यक्रम ने विविधता और प्रतिभा के आनंदमय उत्सव में छात्रों, शिक्षकों और समुदाय को एक साथ जुडने का शुभ अवसर प्रदान किया।

कुलपति डॉ. (प्रो.) केएम बाबू द्वारा उद्घाटन ने आकर्षक गतिविधियों और जीवंत प्रदर्शनों से भरे दिन के लिए एक अद्भुत मंच तैयार किया। इस कार्यक्रम को चांसलर श्री सुनील गलगोटिया, सीईओ श्री ध्रुव गलगोटिया और एडवोकेट आराधना गलगोटिया जी की ओर से भारी समर्थन और शुभकामनाएं मिलीं, उन्होंने रचनात्मकता और नवाचार की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

“कलामहोत्सव” के मुख्य आकर्षण में से एक एथनिक वॉक था, जहां छात्रों और शिक्षकों ने भारत के विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले पारंपरिक परिधानों को सजाया, जो देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करता है। इसके बाद एक उत्साही गरबा सत्र हुआ, जहां हर कोई जीवंत बीट्स पर नृत्य करने के लिए शामिल हुआ, जिससे खुशी और सकारात्मकता का एक अनूठा माहौल बन गया। कला महोत्सव में एक से बढ़कर एक प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहे। जिसमें मंत्रमुग्ध कर देने वाली नृत्य दिनचर्या, भावपूर्ण गायन प्रदर्शन और आकर्षक संगीत ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
उत्सव में शामिल होने वाले स्टॉल विविध प्रकार के उत्पादों और अनुभवों की पेशकश कर रहे थे। मुंह में पानी लाने वाले फूड स्टॉल से लेकर उत्तम सजावटी वस्तुओं तक, शांति को बढ़ावा देने वाले स्टालों से लेकर हार्टफुलनेस की वकालत करने वालों तक, और ई सेल के उद्यमशीलता के प्रयासों से लेकर कुहू आत्मनिर्भर की सशक्त पहल तक, कलामहोत्सव में सभी के लिए कुछ न कुछ ज़रूर था।

एक अनोखे मोड़ में, उपस्थित लोगों को पेंटिंग में अपना हाथ आजमाने के लिए आमंत्रित किया गया, जिससे परिसर रंगों और अभिव्यक्तियों के जीवंत कैनवास में बदल गया। इसके अतिरिक्त, एक मिट्टी के बर्तनों के सत्र ने कुलपति, डीन, संकाय सदस्यों और छात्रों को मिट्टी के बर्तनों की उत्कृष्ट कृतियों को बनाने के लिए एक साथ लाया, जो हाथों से सीखने और रचनात्मकता की भावना का प्रतीक है।

कलामहोत्सव गलगोटिया विश्वविद्यालय समुदाय के भीतर मौजूद सहयोगी भावना और असीम प्रतिभा का एक वसीयतनामा था। इस आयोजन ने न केवल प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान किया बल्कि सांस्कृतिक आदान-प्रदान, सहयोग और सशक्तिकरण को भी बढ़ावा दिया।

Share