ग्रे.नो. प्राधिकरण के सीईओ एवं जिलाधिकारी की अध्यक्षता में उद्योग बंधु समिति की बैठक, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (27 फरवरी 2024)

उद्योग बंधुओं के सम्मुख आने वाली समस्याओं का तत्काल प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से सोमवार, 26 फरवरी को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवि कुमार एन.जी एवं गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में उद्योग बंधु समिति की बैठक संपन्न हुई।

आयोजित बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उद्यमी संगठन से जुड़े हुए प्रतिनिधियों की जलभराव, विद्युत कटौती, ट्रैफिक जाम, ई0एस0आई0 अस्पताल निर्माण, टूटी सड़के, अतिक्रमण जैसी आदि समस्याओं का बहुत ही गहनता के साथ अनुश्रवण किया।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद के औद्योगिक विकास में उद्यमियों का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है। इसलिए अधिकारियों का दायित्व और अधिक बढ़ जाता है कि उद्यमी प्रतिनिधियों के द्वारा उद्योग से जुड़ी हुई जो समस्या उद्योग बंधु की बैठक में रखी गई हैं। संबंधित विभाग के अधिकारी अभियान चलाकर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर उनका निराकरण करने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे एवं प्रदेश सरकार के द्वारा जनपद के औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के उद्देश्य से उद्यमियों के लिए संचालित सभी योजनाओं का लाभ शासन की मंशा के अनुरूप उद्यमी बंधु तक प्रमुखता के साथ पहुंचाए जाने की कार्रवाई भी संबंधित विभाग के अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाए।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा रवि कुमार एन.जी. ने कहा कि जनपद में नई औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के संबंध में जो आवेदन निवेश मित्र पोर्टल पर उद्यमियों के द्वारा प्रस्तुत किए जा रहे हैं सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों के द्वारा उन पर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने इस अवसर पर समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि समय-समय पर अपने-अपने कार्यालयों में भी उद्यमी संगठनों के साथ बैठक करते हुए उनकी समस्याओं का अनुश्रवण कर उनको तत्काल प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराने की कार्रवाई सुनिश्चित करें, ताकि उद्योग बंधु की बैठक में कम से कम समस्याएं दर्ज हो सके।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बैठक में उपस्थित सभी उद्यमियों को यह भी आह्वान किया कि उनके द्वारा अपनी समस्याओं को लेकर उद्योग बंधु की बैठक का इंतजार न किया जाए। वह आने वाली समस्याओं को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारी एवं जिला प्रशासन को तत्काल जानकारी उपलब्ध करा सकते हैं ताकि उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित गति के साथ निस्तारण सुनिश्चित कराया जा सके।

बैठक में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मेधा रूपम, अन्नपूर्णा, विशेष कार्यकारी अधिकारी विशु राजा, हिमांशु वर्मा, पुलिस विभाग व प्राधिकरणों के वरिष्ठ अधिकारी, उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार, श्रम विभाग, पॉल्यूशन विभाग, जी0एस0टी0 विभाग के अधिकारी, अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के अलावा उद्यमी संगठन के प्रतिनिधियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।।

Share