नोएडा एयरपोर्ट से जुड़ेगी दिल्ली-मुंबई और दिल्ली – हावड़ा रेलवे लाइन,पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13 फरवरी 2024): यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ( जेवर एयरपोर्ट ) का निर्माण किया जा रहा है। जिसके बाद इस क्षेत्र की मांग पूरे देश के साथ विदेशो में भी बढ़ रही है। लोग एयरपोर्ट के पास औद्योगिक धंधे और शिक्षण संस्थानों को स्थापित करने के साथ साथ स्वयं भी यहां आकर बसने का प्लान कर रहें हैं। ऐसे में क्षेत्र में अत्यधिक आवाजाही बढ़ने पर नोएडा एयरपोर्ट को विभिन्न शहरों से जोड़ा जा रहा है। इसी क्रम में नोएडा एयरपोर्ट को दिल्ली-हावड़ा और दिल्ली-मुंबई कॉरिडोर से जोड़ा जाएगा। यह कारिडोर लगभग 61 किमी लंबा होगा।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ( जेवर एयरपोर्ट) से अन्य शहरों की मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी को के लिए उत्तर मध्य रेलवे जेवर को दिल्ली-हावड़ा और दिल्ली-मुंबई कॉरिडोर से जोड़ा जाएगा।‌ बता दें कि यह कॉरिडोर दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग के चोला रेलवे स्टेशन से शुरू होगा और दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग के रुंधी रेलवे स्टेशन तक बनाया जाएगा। इस कारिडोर की लंबाई लगभग 61 किमी होगी। जिसमें रुंधी से जेवर की दूरी 33 किमी होगी और वही जेवर से चोला की दूरी 28 किमी होगी।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share