जिला समाहरणालय में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, जिलाधिकारी ने कर्मचारियों को पढ़ाया ‘जन सेवा’ का पाठ

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26 जनवरी 2024): गणतंत्र दिवस के अवसर पर गौतमबुद्ध नगर जिला समाहरणालय में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन हुआ। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सर्वप्रथम कैम्प कार्यालय नोएडा के प्रांगण में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर स्कूली बच्चों को उपहार दिया। तदोपरांत जिला अधिकारी ने कलेक्ट्रेट प्रांगण पहुंचकर झंडा फहराया। इस अवसर पर जिला अधिकारी ने भारत के गणतंत्र का संकल्प सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिलाया। तत्पश्चात जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सभागार में भारत के संविधान के संबंध में गोष्ठी का आयोजन हुआ।

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने इस अवसर पर अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है ।आज ही के दिन 1950 में भारत का संविधान लागू हुआ। भारत का संविधान विश्व प्रसिद्ध है और यह हम सभी भारतीयों को एक सूत्र में जोड़ता है। आज के दिन हमें संकल्पित होकर अपने दायित्वों का निष्ठा के साथ निर्वहन करने की शपथ लेनी चाहिए और सभी कर्तव्यों को संविधान के अनुसार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का प्राथमिक उद्देश्य जन सेवा होना चाहिये और शासन की कल्याणकारी कार्यक्रमों एवं योजनाओं को पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने का काम करें। हमें शहीदों की कुर्बानियों को भूलना नही चाहिये, उनके बलिदान को हमेशा याद रखे। उन्होंने कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का जो विजन है भारत को 2047 तक विकसित भारत बनाने का, उसमें हम सब को सहयोग करना चाहिए ताकि प्रधानमंत्री जी के विजन को साकार किया जा सकें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ नितिन मदान, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार, अपर जिलाधिकारी एल ए वलराम सिंह, डिप्टी कलेक्टर भैरपाल सिंह, डिप्टी रजिस्टार, फम्र्स, सोसाइटीज एवं चिट्स मेरठ अशोक कुमार, जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने भारत के संविधान के संबंध में विस्तृत विचार प्रस्तुत किए। स्कूली बच्चों को सम्मानित भी किया गया। इसी प्रकार जिलाधिकारी के नेतृत्व में जनपद के अन्य शासकीय कार्यालयों एवं स्कूलों में भी गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के अवसर पर डिप्टी कलेक्टर चारूल यादव, विवेकानन्द मिश्रा, वरिष्ठ कोषाधिकारी शिखा गुप्ता, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी पवन मंगल, जिला मनोरंजन कर अधिकारी जे.पी.चंद, अन्य अधिकारी एवं कलेक्ट्रेट परिसर के कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Share