ब्रांडेड महंगी चाय के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान!, ग्रेटर नोएडा में बड़े कांड का हुआ खुलासा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04 जनवरी 2024): भारत में चाय एक पेय पदार्थ है, जिसकी चुस्कियां लेते हुए लोग अपने दिन की शुरुआत से लेकर गली नुक्कड़ो पर चाय का लुप्त उठाते हुए चर्चा करते हैं। चाय भारत देश में सबसे ज्यादा पीया जाने वाला लोकप्रिय और प्रसिद्ध पेय पदार्थ है। लेकिन जब चाय में मिलावट हो सोचिए करोड़ों लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ हो जाता है। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा शहर से सामने आया है जहां पर ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर लोगों को नकली चाय जमकर बेची जा रही थी। वहीं दादरी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया और पुलिस इस मामले पर कार्रवाई कर रही है।

ग्रेटर नोएडा शहर में ब्रांडेड‌ और मशहूर टाटा कंपनी के नाम की नकली चाय जमकर बजारों में बेची जा रही है। वहीं नकली चाय बेचने वाले एक आरोपी को थाना दादरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में नकली टाटा टी प्रीमियम चाय, नमक कट्टे तथा टाटा टी व नमक की पैकिंग की रैपर बरामद की है।आरोपी जो साधारण चाय को मशहूर टाटा कंपनी के रैपर में पैक करके बाजार में बेचता था।

मिली जानकारी के अनुसार थाना दादरी प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि दादरी पुलिस को सूचना मिली थी कि दादरी में तरुण जैन उर्फ तन्नू निवासी रेलवे रोड दादरी नकली चाय और नमक को मशहूर कंपनी टाटा कंपनी के रैपर में पैक कर बजारों में बेच रहा है। मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने तरुण जैन के घर छापेमारी की और छापेमारी में उसके घर से भारी मात्रा में खुली चाय व नमक बरामद की। जिसमें टाटा टी प्रीमियम के खुले हुए 12 कट्टे, टाटा नमक के 10 कट्टे खुले हुए, टाटा नमक के सीलबंद 45 कट्टे, टाटा नमक के 250 रैपर वाली पन्नी, टाटा टी प्रीमियम की खाली रैपर वाली 1490 पन्नी, वेट करने वाली मशीन पैकेट सील करने वाली मशीन, तथा एक टाटा एस गाड़ी बरामद की है।

पुलिस को आरोपी ने बताया कि वह साधारण चाय को मशहूर कंपनी टाटा टी के रैपर में पैक कर काफी समय से दुकानों को बेचने का धंधा कर रहा था और वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया और आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया है।।

Share