जीएन ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट्स के ग्रेटर नोएडा कॉलेज में प्रोजेक्ट एग्जिबिशन का आयोजन, टीम-4 को मिला प्रथम पुरस्कार, टीम -81 रनरअप

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04 दिसंबर 2023): सोमवार, 4 दिसंबर को जीएन ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट्स के ग्रेटर नॉएडा कॉलेज में प्रोजेक्ट एग्जिबिशन- इंनोविशनरी का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन जीएन ग्रुप के चेयरमैन बी.एल. गुप्ता ने फीता काट कर किया।

एग्जिबिशन के शुरुआत में जीएन ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट्स के ग्रुप डायरेक्टर प्रोफेसर (डॉ०) शरद चंद्र अग्रवाल ने ग्रुप चेयरमैन को सम्मान स्वरुप भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति प्रदान की‌। इसी के साथ ग्रेटर नॉएडा कॉलेज के डायरेक्टर डॉ० हरेंद्र नागर ने मैनेजमेंट सदस्या साक्षी गुप्ता और ग्रुप डायरेक्टर को सम्मानित किया। एगजिबिशन के मुख्य अतिथि डॉ. इरफ़ान अली (ग्लोबल हेड – innivec) को ग्रुप के चेयरमैन बी. अल. गुप्ता ने सम्मानित किया।

प्रोजेक्ट एग्जिबिशन में 150 से भी ज्यादा प्रोजेक्ट प्रदर्शित हुए। जिसमे 500 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। ग्रुप के चेयरमैन बी. एल. गुप्ता ने छात्रों को नई तकनीक के उपयोग और भविष्य में आने वाली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से जुड़े प्रोजेक्ट्स को बढ़ावा देने पर जोर दिया। बीएल गुप्ता ने रोबोटिक्स, नए सॉफ्टवेयर और चैट जी पी टी जैसे नयी नयी तकनीक अपने कॉलेज में प्रोजेक्ट के रूप में बनाने के लिए छात्रों को प्रेरित किया। साथ ही सभी छात्रों द्वारा दिखाए गए प्रोजेक्ट्स की तारीफ़ करते हुए उन्होंने सराहना व्यक्त की। एग्जिबिशन का विषय इंनोविशनरी था, जिसका मतलब है भविष्य के लिए नयी सोच तथा सारे प्रोजेक्ट्स उसके मतलब को सही साबित करने में सफल रहे। बी. टेक. के छात्रों ने तरह तरह के सिक्योरिटी मॉडल्स बनाए। जिनसे उन्होंने अपने घर व समाज की सुरक्षा का नया तरीका बताया। इसी के साथ रेलवे और रोड पर एक्सीडेंट रोकने का प्रोजेक्ट, सोलर एनर्जी, इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को वायरलेस चार्जिंग प्रदान करने वाले प्रोजेक्टस ने सबका ध्यान अपनी और आकर्षित किया। इसके अलावा फ्यूचरिस्टिक कार, टेस्ला कार के नए मॉडल्स का प्रदर्शन भी किया गया। कंप्यूटर साइंस के छात्रों ने कंप्यूटर सिक्योरिटी सिस्टम, वर्चुअल माउस, वर्चुअल असिस्टेंट, और तरह तरह की वेब ऍप्लिकेशन्स दिखा कर एक नए और बेहतर भविष्य का प्रचार किया।

एग्जिबिशन के अंत में कम्पटीशन का परिणाम घोषित किया गया। जिसमे प्रोजेक्ट – 4 (प्रतिभा सिंह, ख़ुशी बैंसला, अंकिता व ईशा) ने पहला पुरस्कार प्राप्त किया तथा प्रोजेक्ट – 81 (संस्कृति व गौरांग उपाध्याय) ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। एग्जिबिशन का समापन आयुष शर्मा ने ग्रुप के चेयरमैन व ग्रुप के सभी डायरेक्टरस का धन्यवाद करके किया।

एग्जिबिशन का आयोजन ग्रेटर नॉएडा कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. हरेंद्र नागर के मार्गदर्शन में डॉ. धीरेश कुमार पाठक, संजीव कुमार ओझा और आयुष शर्मा व अन्य प्रवक्ताओं ने किया। छात्र सहसंयोजक के रूप में अंजलि राठौर ने अपना अहम योगदान दिया।

 

Share