ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता का सपना हुआ चकनाचूर, पीएमओ द्वारा मेट्रो रूट प्लान खारिज

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24 नवंबर 2023): ग्रेटर नोएडा वेस्ट की लाखों जनता का सपना टूट गया। वर्षों से यहां की जनता मेट्रो सुविधा के उम्मीद में थी, लेकिन अब उनका यह सपना चकनाचूर हो गया है।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो संचालित करने की पूरी योजना जिला स्तर पर तैयार कर ली गई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इसपर अपनी सहमति दे दी थी और योगी सरकार इस प्रॉजेक्ट के लिए पैसे देने को भी तैयार थी। लेकिन यह फाइल लंबे समय से पीएमओ में अटका हुआ था। पीएमओ में बैठक नहीं होने के चलते इस प्रॉजेक्ट से संबंधित कोई अहम फैसले नहीं लिए जा रहे थे, अब पीएमओ द्वारा बैठक में इस मेट्रो रूट को खारिज कर दिया गया है। जो मेट्रो परियोजना सेक्टर -51 से संचालित करनी थी वो अब सेक्टर -61 से चलनी चाहिए।

मेट्रो रूट योजना के खारिज होने से काफी निराश हूं: रश्मि पांडे, समाजसेविका

EMCT संस्था की संचालिका रश्मि पांडे ने ‘टेन न्यूज नेटवर्क’ से खास बातचीत करते हुए कहा कि ” केंद्र में भी बीजेपी की सरकार है, और प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार है। हमलोग आशान्वित थे कि इस प्रॉजेक्ट को हरी झंडी मिल जाएगी और हमलेगों को भीषण जाम से मुक्ति मिलेगी। अब जब यह मेट्रो परियजना को खारिज कर दिया गया है तो हमलोग काफी निराश हैं क्योंकि अब चुनाव भी नजदीक है और ना जाने किनकी सरकार आएगी, कितना वक्त लगेगा।”

खास बातचीत में उन्होंने कहा कि ” मैं यहां ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दस वर्षों से रह रही हूं। शाम के समय में जाम का ये आलम होता है कि घंटों तक लोग जाम में फंसे रहते हैं, ऐसे में मेट्रो योजना से एक नई उम्मीद जगी थी, लेकिन अब इसके खारिज होने से काफी निराश हैं।”

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों का फूटा गुस्सा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों में मेट्रो रूट के खारिज होने से काफी आक्रोश है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी की मानें तो दुबारा फिर से मेट्रो प्लान तैयार करने में लगभग 4-5 वर्ष लग जाएंगे। ऐसे में मेट्रो रूट प्लान खारिज होने से लोगों में काफी आक्रोश है।।

Share