यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के भव्य आयोजन को लेकर पद्म सम्मान से विभूषित हस्तियों ने क्या कहा, टेन न्यूज की विशेष रिपोर्ट | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (21 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आज यानी बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो का पहला दिन है। UPITS का शुभारंभ करने महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज ग्रेटर नोएडा आएंगी।

इंडिया एक्सपो मार्ट के हॉल नंबर -02 में पद्म सम्मानों से विभूषित हस्तियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

पद्म सम्मानों से विभूषित हस्तियों ने क्या कहा

टेन न्यूज के संवाददाता रंजन अभिषेक ने पद्म विभूषित हस्तियों से खास बातचीत की और उनके अनुभव एवं उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के आयोजन को लेकर उनके विचारों को जाना।

‘पीतल नगरी’ मुरादाबाद से आए पद्म श्री सम्मान से सम्मानित शिल्पगुरु दिलशाद हुसैन ने टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत करते हुए कहा कि “सरकार द्वारा यह एक सराहनीय कदम है। इस तरह के आयोजनों से स्थानीय कारीगरों को प्रतिष्ठा एवं काफी लाभ मिलती है।”

आगे उन्होंने कहा कि ” उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत धन्यवाद कि उनके नेतृत्व में हमारा देश और प्रदेश विकास कर रहा है।” उन्होंने कहा कि “मुझे जब जानकारी मिली की पद्म विभूषितों के लिए विशेष व्यवस्था है और वहां जाना है तो काफी प्रसन्नता हुई।”

बता दें कि शिल्पगुरू दिलशाद हुसैन को शिल्प कला के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए वर्ष 2023 में पद्म श्री सम्मान से नवाजा गया।

इसी कड़ी में टेन न्यूज नेटवर्क से बात करते हुए प्रसिद्ध शिल्पकार एवं मूर्तिकार, पद्म श्री, पद्म भूषण एवं प्रतिष्ठित ‘टैगोर सम्मान’ से विभूषित राम सुतार जी ने कहा कि “बहुत अच्छा लग रहा है यहां आकर, काफी अच्छा एवं बड़ा आयोजन है यह।” आगे उन्होंने कहा कि ” मैंने देश के कई महापुरषों की विशाल मूर्तियां बनाई है।”

केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार को लेकर उन्होंने कहा कि “प्रदेश की सरकार काफी अच्छा काम कर रही है। हमारा देश विकास कर रहा है।”

इसी कड़ी में पद्म श्री सम्मान से सम्मानित टेक्सटाइल डिजाइनर श्रीभास चंद्र सुपाकर ने टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि ” काफी बड़े पैमाने पर बढ़िया आयोजन है। और ऐसे आयोजनों से प्रदेश के कारीगरों को काफी उत्साह एवं सम्मान मिलता है। साथ ही दुनिया भर के लोग हमारे स्थानीय उत्पादों से रूबरू होते हैं। आगे उन्होंने कहा कि ” पहले स्थानीय उत्पादों के लिए GI टैग का प्रयोग होता था अब सरकार ODOP अर्थात वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट लाई है। प्रदेश के उत्पादों को व्यापक फलक प्रदान करने के लिए काफी अहम है।”

आगे श्रीभास चंद्र सुपारकर ने कहा कि” हम विश्वगुरु बनने की बात कर रहे हैं, मुझे ऐसा अनुभव हो रहा है कि हमलोग विश्वगुरु बनने की दिशा में अग्रसर हैं।”

आपको बता दें कि 21 से 25 सितंबर तक चलने वाले उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज पहला दिन है और इस भव्य आयोजन का शुभारंभ करने महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ग्रेटर नोएडा आएंगी।।

Share