भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर शहीद हुए ग्रेटर नोएडा के लाल को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13/09/2023): ग्रेटर नोएडा के कस्बा जेवर क्षेत्र के गांव भवोकरा निवासी रिंकू चौधरी भारत-पाकिस्तान बार्डर पर तैनात थे और जहां देश की सेवा करते हुए वीर रिंकू चौधरी शहीद हो गए। उनके शहीद होने की खबर के सामने आने के बाद पूरे इलाके में मातम पसर गया है। रिंकू चौधरी का अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव में हुआ। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा रिंकू चौधरी को श्रद्धांजलि अर्पित करने और उनके परिवारजनों से मिलने उनके घर पहुंचे।

सांसद डॉ महेश शर्मा ने ट्विट कर लिखा कि “राजस्थान में तैनात गौतमबुद्ध नगर की मिट्टी के लाल जेवर के भवोकरा गाँव निवासी रिंकू चौधरी पुत्र ऋषिपाल चौधरी का अपने कर्तव्य का पालन के दौरान असामयिक दुःखद निधन पर पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ उनके पैतृक आवास पहुंचकर दिवंगत आत्मा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की तथा शोकाकुल परिजनों को ढांढस बंधाया। इस असहनीय दु:ख की घड़ी में समूचा गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र अपने जांबाज सैनिक बेटे व उनके परिजनों के साथ खड़ा है।”

मिली जानकारी के अनुसार कस्बा जेवर क्षेत्र के भवोकरा में रहने वाले ऋषिपाल चौधरी के बेटे रिंकू चौधरी जो भारतीय सेना में जवान थे और वर्तमान में राजस्थान में जैसलमेर के भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर तैनात थे। उनकी मंगलवार को मौत हो गई। रिंकू चौधरी लंबे समय से डेंगू की चपेट में थे और उनका इलाज आर्मी अस्पताल में चल रहा था। लेकिन मंगलवार को अचानक रिंकू चौधरी की तबीयत ज्यादा बिगड़ने के कारण इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। रिंकू चौधरी की मौत की खबर के बाद पूरे इलाके में मातम छा गया। आज बुधवार को रिंकू चौधरी को तिरंगे में लपेटकर उनके पैतृक गांव लाया गया। जहां पर उनका अंतिम संस्कार किया गया और उनकी अंतिम यात्रा में सैकड़ों लोग मिल हुए।।

Share