ग्रेटर नोएडा रचेगा इतिहास, रोमांच के शौकीनों को 11 टीमों के 22 राइडर करेंगे रोमांचित

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा का गौतमबुद्ध इंटरनेशनल सर्किट जल्द ही इतिहास रचने वाला है। यहां जल्द ही रोमांच के शौकीनों का जमावड़ा लगने वाला है। भारत में पहली बार मोटो जीपी बाइक रेस का आयोजन हो रहा है और यह ऐतिहासिक आयोजन ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में हो रहा है।

बता दें कि आगामी 22 से 24 सितंबर तक गौतमबुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी बाइक रेस का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में दुनियाभर के तमाम दिग्गज बाइक राइडर्स और रोमांच के शौकीनों का जमावड़ा लगेगा। इस बाबत ग्रेटर नोएडा में तमाम तैयारियां की जा रही है। 19 सितंबर को सभी टॉप इंटरनेशनल बाइक राइडर्स नोएडा और ग्रेटर नोएडा आ जाएंगे। यह मोटो जीपी सर्किट की 13वीं रेस होगी और इसमें दुनियाभर के 11 दिग्गज टीमें हिस्सा ले रही है।

11 टीमों के 22 धुरंधर करेंगे रोमांचित

ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी बाइक रेस में कुल 11 टीमें हिस्सा ले रही है। इसमें मास्टर एनर्जी यामाहा, डुकाटी लेनेवो टीम, अप्रिलिया रेसिंग, रेप्सोल होंडा टीम, रेडबुल केटीएम फैक्ट्री रेसिंग, ग्रेसिनी रेसिंग, मोटो जीपी (डुकाटी), प्राईमा प्रामैक रेसिंग, मुनी वीआर 46 रेसिंग टीम, आरएनएफ मोटो जीपी टीम, टेक 3गैस फैक्ट्री रेसिंग, एलसीआर होंडा कंट्रोल शामिल होंगे। इसका प्रतिनिधित्व कुल 22 राइडर्स करेंगे। एक टीम में 2 राइडर्स होंगे।

दुनियाभर के कई दिग्गज राइडर्स करेंगे शिरकत

इस मोटो जीपी बाइक रेस में दुनियाभर के तमाम दिग्गज राइडर्स शिरकत करेंगे। फ्रांस, इटली, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, समेत दुनिया के कई हिस्सों से ये बाइक राइडर्स नोएडा और ग्रेटर नोएडा आएंगे।

जनपद वासियों के लिए गर्व की बात

गौरतलब है कि भारत में पहली बार मोटो जीपी बाइक रेस का आयोजन हो रहा है। ऐसे में इसका आयोजन उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में होना निश्चित रूप से जनपद वासियों के लिए और प्रदेश वासियों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। साथ ही यह आयोजन वैश्विक पटल पर उत्तर प्रदेश के सामर्थ्य को एक व्यापक स्थान प्रदान करेगा।।

Share