यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के सफल आयोजन एवं यातायात की समुचित व्यवस्था को लेकर हुई अहम बैठक, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा, (03/09/2023): आगामी 21 से 25 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर में उत्तर प्रदेश का पहला यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जा रहा है। उक्त ट्रेड शो के सफल आयोजन को लेकर जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में तमाम तैयारियां पूरी की जा रही है।

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दौरान यातायात की समुचित व्यवस्था को लेकर अपर जिलाधिकारी डॉ नितिन मदान की अध्यक्षता में इंडिया एक्सपो मार्ट में एक अहम बैठक हुई। इस बैठक में जनपद के यातायात पुलिस, नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों और बस एवं ऑटो संचालक एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की उपस्थिति रही।

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने बताया कि आने वाले 21 से 25 सितंबर को यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो एवं 22 सितम्बर से 24 सितम्बर तक मोटो जीपी रेस का आयोजन जनपद में होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था को मानकों के अनुरूप सुनिश्चित करने के लिए यातायात रूट प्लान निर्धारित किया गया है। जिसका शत् प्रतिशत पालन समस्त बस एवं ऑटो संचालक एसोसिएशन प्रतिनिधियों द्वारा सुनिश्चित कराया जाये, ताकि ट्रैफिक जाम की समस्या पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि जनपद में आयोजित होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो एवं मोटो जीपी रेस बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, जिसमें देश विदेश के लोगों के द्वारा प्रतिभाग करने के लिए जनपद में आवागमन किया जायेगा।

अपर जिला अधिकारी ने बस एवं ऑटो संचालक एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को आह्वान किया कि आवागमन के दौरान अनावश्यक रूप से वाहन के किराये में वृद्धि न करें। उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि मानकों के अनुरूप निर्धारित रेट लिस्ट बस एवं ऑटो संचालक एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को उपलब्ध करा दी जाये। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी कर्मिशयल वाहन स्वामियों के द्वारा निर्धारित किराया से ज्यादा किराये की वसूली की जाती है तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

इस महत्वपूर्ण बैठक में डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव, एडीसीपी अशोक कुमार, एसीपी अरविन्द कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी सियाराम वर्मा, उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार, सम्बन्धित अधिकारीगण एवं एक्सपो मार्ट के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया।।

Share