ग्रेटर नोएडा में पानी के लिए त्राहि माम, निवासी परेशान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (30/08/2023): ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-1 और डेल्टा-2 में सप्लाई का पानी ना आने से लोग बहुत परेशान हैं। सेक्टर डेल्टा-1 और डेल्टा-2 के निवासियों ने इस समस्या के बारे में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी लेकिन अधिकारियों ने इस समस्या पर कोई एक्शन नहीं लिया है, और समस्या जश की तश बनी हुई है। जिससे सेक्टर के निवासी काफी परेशान हैं।

ग्रेटर नोएडा फेडरेशन ऑफ आरडब्लूए के उपाध्यक्ष आलोक नागर ने बताया कि सेक्टर डेल्टा टू में पिछले एक हफ्ते से सेक्टर के अंदर पानी का प्रेशर बहुत कम आ रहा है। मोटर चलाने के बावजूद भी पानी नहीं आ पा रहा है। कई बार‌ संबंधित अधिकारियों को फोन किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। कभी बोलते हैं कि ईटा वन में लीकेज है, सही हो जाएगा। लेकिन फिर भी पानी नहीं आता है। सप्लाई के प्रेशर की समस्या पिछले कई महीनों से चल रही है। लेकिन संबंधित अधिकारी के द्वारा कोई निदान नहीं किया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा कि निवासियों को बिना पानी के सेक्टर में रहना पड़ रहा है। अगर जल्दी समस्या का समाधान नहीं होता है, तो सेक्टर निवासी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

ऋषि पाल भाटी पूर्व अध्यक्ष RWA डेल्टा 1 के अनुसार पिछले एक हफ्ते से सेक्टर डेल्टा वन के अंदर पानी का प्रेशर बहुत कम आता है। मोटर चलाने के बावजूद भी पानी नहीं आ पा रहा है, कई बार विभागीय कर्मचारियों को फोन किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। कभी बोलते हैं ईटा- वन में लीकेज है, सही हो जाएगा लेकिन आजतक नहीं हुआ।

आगे उन्होंने मुख्य कार्यपालक अधिकारी औद्योगिक विकास प्राधिकरण ग्रेटर नोएडा को सेक्टर डेल्टा वन में सप्लाई का पानी ना आने से परेशान हो रहे लोगों की समस्या से अवगत कराया और कहा कि विनती है कि लोगों के पास आपकी सप्लाई के सिवाय कोई भी ऑप्शन नहीं है। इसलिए प्रार्थना है कि जल्द से जल्द पानी की लीकेज को ठीक कराया जाए एवं सप्लाई का प्रेशर अधिक से अधिक छोड़ा जाए।।

Share