लंदन में Galgotias University ने पूर्व छात्रों के लिए भव्य अल्युमनाई सम्मेलन का किया आयोजन

गलगोटिया एजुकेशन इंस्टीट्यूटशन के लंदन अध्याय ने 10 जून 2023 को अपनी वार्षिक सभा आयोजित की। इस अल्युमनाई-मीट इवेंट में गलगोटिया यूनिवर्सिटी के 68 पूर्व छात्र अपने परिजनों के साथ पहुँचे। और सभी ने अपनी पुरानी यादें ताज़ा करते अपने कैंपस पर बिताये गये दिनों की याद करते हुए बहुत सी बातें की। इस इवेंट्स में गलगोटिया विश्वविद्यालय के 12 वरिष्ठ अधिकारी भी विशेष रूप से सम्मलित हुए।

यह सम्मेलन लंदन के थेम्स नदी पर क्रूज पर आयोजित किया गया। सभी मेहमानों को एक लक्जरी-पार्टी बोट पर बुलाया गया था, जहां परिवारिक और मनोरंजनिक गतिविधियां आयोजित की गयीं थीं। यहां पर परिवारिक आतिथ्य, खान-पान, डांसिंग, फोटोग्राफी, और अन्य कई प्रकार की गतिविधियां शामिल थीं।

इस सम्मेलन की शुरुआत सुबह 11 बजे हुई और लगभग 5 घंटे तक ये सम्मेलन चला। इसमें सभी मेहमानों को नाव पर भ्रमण करने का अवसर भी प्रदान किया गया।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के चॉसलर सुनील गलगोटिया जब अपने विश्वविद्यालय के प्रतिभावान पूर्व छात्रों से मिले तो बहुत भावुक होकर उन्होंने कहा कि आज मेरे जीवन का वो एक बडा सपना सच हो गया जो मैंने आज से दस वर्ष पहले देखा था। आज विदेश की धरती पर अपने विद्यार्थियों को बडे-बडे पदों पर आसीन होते हुए देख कर मुझे बहुत गर्व हो रहा है। आज पूरी दुनियाँ में मेरे देश के युवाओं ने अपनी मेहनत और ईमानदारी से सभी क्षेत्रों में नये से नये कीर्तिमानों की स्थापना की है। आज का दिन मेरे लिये और मेरे देश भारत लिये बहुत ख़ुशी और गौरव का दिन है।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने भी अपने सम्बोधन में विद्यार्थियों से कहा कि कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। आप सभी ने अपने कठिन परिश्रम से अपने राष्ट्र और अपने विश्वविद्यालय का मान बढ़ाया है। उसके लिये आप सभी धन्यवाद के पात्र हैं। आज ख़ुशी से खिले हुए आपके चेहरे देखकर मन को बहुत प्रशन्नता हुई है। आप सदैव ऐसे ही अपने माता पिता और अपने राष्ट्र और अपने विश्वविद्यालय का नाम रोशन करें। आपके लिये मेरी यही शुभकामनाएँ हैं।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों में से कुछ महान प्रतिभाएँ इस प्रकार से है। जो पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। सैफ़ रिज़वी लंदन में मॉर्गन स्टैनले में वॉइस प्रेज़िडेंट हैं। प्राची शर्मा फ़्यूचर फ्रॉन्टीयर्स इंग्लैंड में एच आर मैंनेजर, हैं। अर्पित मलिक सोम इन्टरप्राइजिज दुबई में सी० ई० ओ० हैं। नीरू खत्री हॉरोव ऑन दी हिल यू० के० में कम्प्यूटर साईंस की फ़ैकल्टी हैं। रोहित राठी एम० यू० एफ० जी० बैंक लिमिटेड यू० के० में असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के पद पर हैं। प्रियंका पाल लंदन में डिपार्टमेंट ऑफ़ कम्यूनिकेशन में नेटवर्क इन्जीनियर हैं। अवीश राठौर एकेआरएस प्रा० लि० ( यू० के०) में डायरेक्टर हैं। विशाल गौत्तम वैसटन मानूर होटल (यू० के०) में हैड ऑफ़ सर्विस हैं। सविता वर्मा यूनिवर्सिटी ऑफ हुल यू० के० में फ़ैकल्टी हैं। सुन्दरम वत्स फिसर्व बासिलडॉन यू० के० में मैनेजर के पद पर हैं। अपूर्वी द्विवेदी, और अँकुर यादव क्वींन मैरी यूनिवर्सिटी में अध्ययन कर रहे हैं। अजय राघव सिटी बैंक यू० के० में मैंनेजर के पद पर कार्यरत हैं। आदित्य कुमार इन्फ़ोसिस यू० के० में स्पैशलिस्ट प्रोग्रामर के पद पर कार्यरत हैं।

Share