सुरजपुर में काम करनेवाली लड़की को बनाया लव जिहाद का शिकार, आगरा में धर्म परिवर्तन कराने की थी पूरी तैयारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18 जून 2023): ग्रेटर नोएडा से बड़ी और चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है जहां सुरजपुर से एक लव जिहाद का मामला संज्ञान में आया है। दरअसल नोएडा में नौकरी करने वाली एक हिंदू लड़की को पहले लव जिहाद के षड्यंत्र में फंसाया गया। फिर नोएडा से उसको अगवा कर उसे आगरा ले जाया गया। जहां उसका निकाह एक मुस्लिम लड़के से करवाया जा रहा था, लेकिन उसी वक्त कुछ हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंच गए और पूरे षड्यंत्र को नाकाम कर दिया।

क्या है पूरा मामला

आगरा के एत्मादौला कोतवाली क्षेत्र से एक हिंदू लड़की बरामद की गई है। लड़की नोएडा के सुरजपुर में एक फैक्ट्री में काम करती थी। लड़की के साथ वहीं काम करने वाले साहिल नाम के एक मुस्लिम युवक ने उसे अपनी जाल में फंसा लिया। हिंदू लड़की का नाम बदलकर रुखसार कर दिया। युवती के परिजनों ने सुरजपुर थाने में उसके गायब होने की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी, लेकिन नोएडा पुलिस को जांच में कुछ पता नहीं चल पाया।

लड़की को लवजिहाद के जाल में फंसाया

मिली जानकारी के मुताबिक साहिल करीब दो दिन पहले उस लडकी को लेकर आगरा चला गया था, जहां उसने निकाह और धर्म परिवर्तन की पूरी तैयारी कर ली थी। लेकिन ठीक उसी समय मौके पर स्थानीय पुलिस और कुछ हिंदू संगठन के लोग पहुंच गए जिसके बाद लड़की से पूछताछ में पता चला कि वो हिंदू है और अलीगढ़ की रहने वाली है। पुलिस ने साहिल को गिरफ्तार कर लिया है और लड़की के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है।

पुलिस ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क से टेलीफोनिक बातचीत में सुरजपुर कोतवाली प्रभारी अवधेश प्रताप ने कहा कि ” लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई गई थी। लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। लड़की बालिग थी, लड़के के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।”

Share