जीएनआईओटी में पीजीडीएम बैच 2021-23 छात्रों को विदाई देने के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16/04/2023): शनिवार,15 अप्रैल 2023 को ग्रेटर नोएडा में स्थित जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान में पीजीडीएम बैच (2021-23) के छात्रों को विदाई देने के लिए एक फेयरवेल पार्टी का आयोजन हुआ, जिसको “प्रारब्ध” नाम दिया गया।

बता दें कि इस कार्यक्रम को 2022-24 के पीजीडीएम बैच ने आयोजित किया था। यह एक असाधारण आयोजन था, जिसने छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाया और संस्थान में उनके बिताए हुए समय को याद किया। फेयरवेल पार्टी एक शानदार सफलता रही और आने वाले वर्षों के लिए याद की जाएगी।

कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान के प्रबंधन समिति, के चेयरमैन डॉक्टर राजेश गुप्ता, वाइस चेयरमैन गौरव गुप्ता, सीईओ स्वदेश कुमार सिंह, संस्थान के डीन पीजीपी डॉक्टर रुचि रायत, डीन ओ एस डब्लू डॉक्टर शालिनी शर्मा, डीन आउटरीच एक्सटेंशन एंड सीआरसी प्रोफेसर मुदित तोमर, एवं अन्य गणमान्य अतिथियों के ने दीप प्रज्वलन करते हुए गणेश एवं मां सरस्वती को फूल अर्पण करके इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम की शुरुआत 2022-24 बैच के छात्रों के स्वागत भाषण से हुई, जिन्होंने निवर्तमान बैच को बधाई दी और फेयरवेल पार्टी में उनका स्वागत किया। छात्रों ने कॉलेज में अपनी दो साल की यात्रा के दौरान समर्थन और मार्गदर्शन के लिए संकाय और प्रबंधन को भी धन्यवाद दिया।

अध्यक्ष, डॉ. राजेश गुप्ता ने अपने उद्बोधन में छात्र-छात्राओं का स्वागत करते हुए उनके मंगल भविष्य की कामना की और उनको आशीर्वाद दिया, साथ ही साथ भविष्य के निर्माण के लिए अपने द्वारा निर्धारित किए गए लक्ष्य के प्रति पूर्ण निष्ठा से क्रियाशील रहने का आवाहन किया और उसमे उन्होंने छात्रों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

उपाध्यक्ष गौरव गुप्ता ने छात्रों को अपने जुनून को आगे बढ़ाने और अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

सीईओ स्वदेश कुमार सिंह ने छात्रों की कड़ी मेहनत और लगन की प्रशंसा की और उन्हें शुभकामनाएं दीं तथा संस्थान की प्रबंधन समिति के साथ-साथ विभाग के शिक्षकों तथा छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। साथ ही छात्रों को उत्साह के साथ-साथ लक्ष्य के प्रति सदैव केंद्रित रहने का मार्ग समझाया, और (डॉ.) भीमराव अंबेडकर जी की बातों को बताते हुए बताया की अगर जो लंबी कतारें मंदिर और क्लब के पास रहती है अगर वह कतारें जिस दिन पुस्तकालय के बाहर होंगी उस दिन हमारे देश को महाशक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता‌। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्रता एवं अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक उचित लक्ष्य बनाने का सुझाव दिया और उन्हें सीखने और बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

फेयरवेल पार्टी एक असाधारण कार्यक्रम था, इस शाम मुख्य आकर्षण एवं मुख्य अतिथि अनुभव शुक्ला जो पैंथर के नाम से विख्यात है। जो भारतीय हिप-हॉप संगीत गायन के एक उभरते हुए सितारे है, और लोकप्रिय हिप-हॉप रियलिटी शो, एमटीवी हसल 2.0 के एक प्रतियोगी रह चुके है। पैंथर की जोरदार पंचलाइन रैपिंग शैली और संगीत में उनकी बहुमुखी प्रतिभा ने उन्हें काफी प्रचलित बना दिया है।

फेयरवेल पार्टी में पैंथर की उपस्थिति की बहुत उम्मीद थी, और उसने निराश नहीं किया। उन्होंने एक प्रभावशाली प्रदर्शन दिया जिसने सभी को ताल ठोंकने पर मजबूर कर दिया। पैंथर के रैपिंग और डीजे के संगीत के संयोजन ने एक जीवंत और ऊर्जावान माहौल बनाया, जिससे फेयरवेल पार्टी में उपस्थित सभी लोगों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव बन गई। फेयरवेल पार्टी दो साल की यात्रा की परिणति थी जो छात्रों ने संस्थान में बिताई थी। यह आयोजन उनके लिए अपने कनिष्ठ और सलाह देने वाले फैकल्टी को अलविदा कहने का अवसर था। फेयरवेल पार्टी छात्रों के लिए एक भावनात्मक क्षण था क्योंकि उन्होंने पीछे मुड़कर देखा कि उन्होंने कॉलेज में क्या समय बिताया था, उन्होंने जो दोस्ती की थी और जो यादें उन्होंने बनाई थी। फेयरवेल पार्टी न केवल छात्रों की उपलब्धियों का उत्सव थी, बल्कि प्रतिभाशाली व्यक्तियों के पोषण और उन्हें फलने-फूलने और सफल होने के लिए एक वातावरण प्रदान करने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता थी।

इस कार्यक्रम ने छात्रों की प्रतिभा और रचनात्मकता को प्रदर्शित किया और उन्हें दुनिया को अपने कौशल दिखाने का अवसर प्रदान किया। इस आयोजन ने अपने छात्रों को संपूर्ण शिक्षा प्रदान करने और उन्हें वास्तविक जगत की चुनौतियों के लिए तैयार करने की संस्थान की प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित किया।

इसके बाद छात्रों के रोमांचक प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम आगे बढ़ा। छात्रों ने नृत्य, संगीत, स्किट और कविता सहित कई प्रस्तुतियां दीं, जिन्होंने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रदर्शन छात्रों की प्रतिभा और रचनात्मकता के लिए एक वसीयतनामा था और उन कौशलों का प्रदर्शन किया जो उन्होंने कॉलेज में अपने समय के दौरान किए थे। प्रदर्शनों के अलावा, यह आयोजन निवर्तमान बैच की उपलब्धियों को पहचानने का एक मंच भी था।

शाम के मुख्य आकर्षण में से एक रैंप वॉक एवं उनके कौशल प्रदर्शन को देखते हुए छात्रों को टैग नामों से सम्मानित किया गया‌। मिस्टर एंड मिस फेयरवेल अभिषेक कुमार एवं बीनू कुमारी मिस्टर एंड मिस जीआईएमएस दीपक सिंह एवं मिस भावना, मिस्टर मैग्निफिसेंट मिस्टर सत्येंद्र और मिस दिवा अदिति कुमारी रही।

वहीं पुरस्कार समारोह छात्रों और उनके परिवारों के लिए गर्व का क्षण था, जिन्होंने उनकी शैक्षणिक यात्रा के दौरान उनका समर्थन किया था। इस घटना को भावनाओं और पुरानी यादों की जबरदस्त भावना से चिह्नित किया गया था, क्योंकि छात्रों ने संस्थान में अपने समय को विदाई दी थी। छात्रों ने उन्हें सीखने और बढ़ने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए संस्थान, उनके शिक्षकों और उनके साथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

डीन पीजीपी डॉक्टर रुचि रायत ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापन किया। उन्होंने छात्रों के निवर्तमान बैच को भी शुभकामनाएं दीं और उन्हें जुनून और दृढ़ता के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया। फेयरवेल पार्टी एक शानदार सफलता थी, और इसे आने वाले वर्षों के लिए याद किया जाएगा। यह एक अविस्मरणीय अनुभव था जिसने छात्रों की प्रतिभा और रचनात्मकता को प्रदर्शित किया।।

Share