ऑर्थोडॉन्टिक्स और डेंटोफेशियल ऑर्थोपेडिक्स विभाग में 06 से 8 अप्रैल 2023 तक नेशनल इंटीग्रेटेड टायफोडाॅन्ट कार्यशाला का आयोजन

आई0टी0एस0 सेेन्टर फाॅर डेंन्टल स्टडीज एंड रिसर्च, गाजियाबाद में ऑर्थोडॉन्टिक्स और डेंटोफेशियल ऑर्थोपेडिक्स विभाग द्वारा इंडियन ऑर्थोडॉन्टिक्स सोसाइटी के सहयोग से तीन दिवसीय नेशनल इंटीग्रेटेड टायफोडाॅन्ट कार्यशाला का आयोजन 6 अप्रैल से 8 अप्रैल 2023 तक किया गया।
इस कार्यशाला में भारत के विभिन्न डेंन्टल काॅलेजों के प्रतिष्ठित वक्ता उपस्थित थें जिन्होंने आई0टी0एस काॅलेज की अत्याधुनिक कृत्रिम सिमुलेशन लैब में विभिन्न ऑर्थोडॉन्टिक वायर बेंडिंग तकनाीको का प्रदर्शन किया। कार्यशाला में 30 से अधिक विभिन्न काॅलेजों के 100 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतिभागियों के भविष्य को लेकर कार्यशाला में सभी अभ्यासों का एक वीडियों मेनुअल भी प्रदान किया गया।
इंडियन ऑर्थोडॉन्टिक्स सोसाइटी के अध्यक्ष डाॅ0 बलविंदर सिंह ठक्कर, इंडियन ऑर्थोडॉन्टिक्स सोसाइटी के के माननीय सचिव, डाॅ0 सजय लाभ की उपस्थिति में इस कार्यशाला की शोभा बढाई गई, जिन्होंने इस कार्यशाला के महत्व के बारें में चर्चा की और सर्वश्रेष्ट वक्ताओं की व्यवस्था के लिए संस्थान की सराहना की। आई0टी0एस डेंन्टल कालेज, गाजियाबाद के निदेशक-प्राचार्य डाॅ0 देवी चरण शेटटी ने उल्लेख किया कि आई0टी0एस डेंन्टल कालेज अत्याधुनिक एवं नवीनतम तकनीकों के उपयोग से शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे बढ रहा है उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वे इस अवसर का अधिक से अधिक लाभ उठाएं और अपने गुरुजनों से अधिक से अधिक सीखने का प्रयास करें।
सभी प्रतिभागियों एवं शिक्षकों ने इस कार्यशाला के सफल आयोजन एवं सहयोग के लिए आई0टी0एस0 दी एजूकेशन ग्रुप के चेयरमैन डाॅ0 आर0पी0 चडढा एवं वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चडढा का आभार व्यक्त किया।

Share