चिटहेरा भूमि घोटाला मामले में 10 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट जारी

पुलिस के पास नहीं है ग्रेटर नोएडा में रह रहे विदेशी नागरिकों की जानकारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23/03/2023): चिटहेरा भूमि घोटाले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस ने चिटहेरा भूमि घोटाले में 10 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया है। जिनमें से यशपाल तोमर सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि चिटहेरा गांव में रहने वाले दलित और भूमिहीन लोगों को सरकारी पट्टे आवंटित हुए थे। जिसमें सरकारी कागजों में बड़ी हेरा फेरी कर अरबों का घोटाला किया गया था। यह घोटाला तकरीबन 700 बीघे सरकारी जमीन का घोटाला था।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार यह घोटाला यशपाल तोमर के गैंग ने लेखपाल तहसीलदार और अफसरों के साथ मिलकर की थी। वहीं इस घोटाले में कुछ आरोपी अभी भी खुले घूम रहे हैं। इस घोटाले में लेखपाल से लेकर तहसीलदार से लेकर बड़े बड़े अफसर और बड़े नेता शामिल हैं।

वहीं पुलिस ने इस घोटाले में कार्रवाई करते हुए यशपाल तोमर को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही इस घोटाले में शामिल अधिकारियों को निष्कासित किया जा चुका है। वहीं इस घोटाले में शामिल अन्य लोगों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। साथ ही पुलिस ने कुछ दिन पहले घोटाले में शामिल बैलू को गिरफ्तार किया है। क्योंकि कागजों पर बैलू का नकली आधार कार्ड दिखाकर उसको चिटहेरा गांव का निवासी दिखाया गया था।।

Share