सिस्को नेटवर्किंग अकादमी ने GL Bajaj में संगोष्ठी का किया आजोयन

ग्रेटर नोएडा स्थित जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में सिस्को नेटवर्किंग अकादमी द्वारा नेटकैड के छात्रों को नौकरी के लिए तैयार करने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

संगोष्ठी में सिस्को नेटवर्किंग अकादमी की उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक मिस लौरा क्विंटाना डेनविल कैलिफ़ोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत और दक्षिण एशिया में कॉर्पोरेट मामले के प्रमुख अनुराग श्रीवास्तव और इंडिया लीड फॉर स्किल्स एवं सिस्को नेट ए कैड के ईश्वरिंदर सिंह ने वक्ताओं के रूप में भाग लिया और छात्रों के साथ व्यापक रूप से बातचीत की।

संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ० पंकज अग्रवाल और कॉलेज के निदेशक डॉ० मानश मिश्रा ने सभी अतिथियों को पुष्प गुच्छ और स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया। छात्रों को संबोधित करते हुए लौरा ने कहा “हमें भारत में अगली पीढ़ी के प्रौद्योगिकी प्रतिनिधियों को शिक्षित करने के लिए जीएल बजाज के साथ साझेदारी करने पर गर्व है”।

वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल, निदेशक मानस मिश्रा, सभी संकाय सदस्यों और छात्रों से मिलकर मुझे खुशी हुई। मैं जीएल बजाज शिक्षण संस्थान के नवाचार और कौशल-आधारित दृष्टिकोण से प्रभावित हूँ जो छात्रों को सार्थक करियर के लिए प्रभावी रूप से तैयार करने में सक्षम बनाता है। हम सभी छात्रों के लिए एक समावेशी भविष्य बनाने में सिस्को नेटवर्किंग अकादमी के साथ एक निरंतर सहयोग की आशा करते हैं। अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि सीएसआर सिस्को नेटवर्किंग अकादमी का विश्व स्तर पर प्रमुख कार्यक्रम है जो 190 से अधिक देशों में चल रहा है। भारत में यह कार्यक्रम केंद्र और राज्य सरकारों के साथ घनिष्ठ साझेदारी में हर साल 4 लाख से अधिक छात्रों को प्रभावित कर रहा है। ईशविंदर सिंह ने इस सेमिनार के आयोजन के लिए जीएल बजाज और एडक्रिएट फाउंडेशन को धन्यवाद दिया। अंत में सिस्को टीम के सदस्यों ने साइबर सुरक्षा, डेटाबेस, डाटा एनालिसिस, नेटवर्किंग, इकोसिस्टम टेक्नोलॉजी और प्रोग्रामिंग पर आधारित सवालों के जवाब बड़ी उत्सुकता से दिए। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन एसीएसई के डीन डॉ० नरेश कुमार ने दिया। इस दौरान डीन स्ट्रेटेजी प्रो० शशांक अवस्थी, डीएसडब्ल्यू प्रो० महावीर सिंह नरुका, प्रशिक्षण और नियुक्ति निदेशक मंजू खत्री, उद्योग-शिक्षा संबंध के उपाध्यक्ष अनिल खत्री, विभागाध्यक्ष सीएसई डॉ संसार सिंह चौहान और सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Share