लड़कियां घर से बाहर निकले और अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करे: पार्श्वी चोपड़ा, स्पिनर गेंदबाज | Ten News

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (02/02/2023): भारत की अंडर-19 वूमेन क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड पर सात विकेट की शानदार जीत के साथ अंडर -19 विश्व कप अपने नाम किया। भारत की वर्ल्ड चैंपियन अंडर-19 वूमेन टीम में ग्रेटर नोएडा की 16 साल की बेटी भारतीय स्पिनर गेंदबाज पार्श्वी चोपड़ा ने मैच में शानदार प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप जीताने में अपना अहम योगदान दिया। आज गुरूवार, 2 फरवरी को पार्श्वी चोपड़ा का ग्रेटर नोएडा में जोरदार स्वागत हुआ।

टेन न्यूज नेटवर्क के खास बातचीत करते हुए भारतीय स्पिनर गेंदबाज पार्श्वी चोपड़ा ने बताया कि “उन्हें भारत क्रिकेट टीम में जुड़ने की प्रेरणा अपने परिवार से मिली है। क्योंकि उनके पिता और चाचा क्रिकेटर रह चुके है। इसलिए उनके खून में क्रिकेट था। उन्होंने भारत अंडर -19 वूमेन की टीम में खेलने और विश्व कप जीतने का श्रेय अपने माता पिता और कोचिंग संस्थान युवराज सिंह सेंटर आफ एक्सीलेंस को दिया।”

भारतीय स्पिनर गेंदबाज पार्श्वी चोपड़ा ने अपनी स्कूलिंग के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि “उनकी स्कूलिंग बाबू गोधरा से हुई और अभी वह बाबू गोधरा में कक्षा 9 की छात्रा है। आगे उन्होंने बताया कि युवराज सिंह सेंटर आफ एक्सीलेंस से क्रिकेट की कोचिंग प्राप्त की है।”

क्रिकेट क्षेत्र में भविष्य को लेकर भारतीय स्पिनर गेंदबाज पार्श्वी चोपड़ा ने कहा कि “मुझे क्रिकेट क्षेत्र में जो भी मौके खेलने के लिए मिलें हैं और भविष्य में मिलेंगे वह उनको स्वीकार कर शानदार प्रदर्शन करेगी। आगे उन्होंने कहा कि मुझे आईपीएल सीनियर इंडियन टीम में खेलने का मौका मिला है।”

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ खास बातचीत करते हुए सभी लड़कियों को संदेश देते हुए भारतीय स्पिनर गेंदबाज पार्श्वी चोपड़ा ने कहा कि “जीवन में उद्देश्य ( लक्ष्य ) होना बहुत जरूरी है, और लक्ष्य को पूरा करने का आत्मविश्वास होना बहुत जरूरी है। आगे उन्होंने कहा कि अपने लक्ष्य तक पहुंच के लिए कड़ी मेहनत, लगन और साथ ही अपने ऊपर भरोसा रहना बहुत जरूरी है। साथ ही भारतीय स्पिनर गेंदबाज पार्श्वी चोपड़ा ने कहा कि लड़कियां घर से बाहर निकले और अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करे। देश और अपने माता पिता का नाम रोशन करें। साथ ही माता पिता भी अपने बच्चों को सपोर्ट करें।”

बता दें कि भारत अंडर-19 वूमेन टीम ने इंग्लैंड पर 7 विकेट की शानदार जीत के साथ आईसीसी वूमेन अंडर-19 पहला विश्व कप अपने नाम किया और अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में टीम की स्पिनर गेंदबाज पार्श्वी चोपड़ा ने अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम के छक्के छुड़ा दिए।।

Share