GL Bajaj में “ट्रांसफार्मिंग मार्केटिंग विद आर्टिफिशियल इण्टेलिजेन्स” विषय पर मार्केटिंग समिट का हुआ आयोजन

ग्रेटर नोएडा स्थित जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च के पीजीडीएम विभाग में “ट्रांसफार्मिंग मार्केटिंग विद आर्टिफिशियल इण्टेलिजेन्स रिइन्वेटिंग कस्टमर एक्सपिरियन्सेस इन द डिजिटल एरा” विषय पर एक दिवसीय मार्केटिंग समिट 2023 का सफल आयोजन किया गया।

इस समिट के उद्घाटन समारोह के अवसर पर समिट के सम्माननीय अतिथियों में मीडिया जगत के प्रख्यात पत्रकार प्रभु चावला के अतिरिक्त कारपोरेट जगत से इन्फोएज़ इण्डिया लिमिटेड के सीएमओ सुमित सिंह, अल्ट्राटेक सीमेण्ट लिमिटेड के संयुक्त अध्यक्ष सुमत गुप्ता, मदरडेयरी के मार्केटिंग हेड नेहल वोरा, इण्डिया एशियन कन्सेट्रिक्स के सीनियर मार्केटिंग डायरेक्टर शान्तनु चक्रवर्ती, प्राइस वाटर हाउस कूपर्स के निदेशक डाॅ० अपराजिता प्रसाद, आईएफबी इण्डस्ट्रीज लिमिटेड के बिजनेस हेड सौरभ त्यागी, वेबिजडम के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर अमरदीप बाजपेयी एवं एफएमएस, दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉ० हर्ष वर्मा, आइएमटी गाजियाबाद के प्रोफेसर डाॅ० हरविन्दर सिंह आदि ने अपने विचार एवं अनुभवों को साझा किया। जीएल बजाज संस्थान के छात्रों, शिक्षक एवं कर्मचारीयों के साथ अन्य शैक्षिक संस्थाओं के लगभग 600 विद्वानों ने इस समिट में भाग लिया।

मुख्य अथिति प्रभु चावला ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छात्र अपने विवेक का इस्तेमाल करके ही टेक्नालॉजी को अपनायें व्यावसायिकता में प्रयोग कर सकते है लेकिन छात्र इस पर पूरी तरह निर्भर न रहे। सुमत गुप्ता ने उत्पादन की भौतिक उपस्थिति, मजबूत वितरण, सप्लाई चेन और आपरेशन पर इसके महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने इण्डस्ट्री की सफलता में विनिर्माण रसद, चैनल पार्टनर, उपभोक्ता सीआएम मूल्य श्रृंखला के सदस्यों से विचार-विमर्श आदि की महत्वपूर्ण महत्ता पर भी प्रकाश डाला।

सभी पैनलिस्ट जनों ने अपने विषयक वक्तव्यों एवं अपने अनुभवों को छात्रों से साझा किया, जिससे छात्र निश्चित रूप से मार्केटिंग की बारीकियों को सीखकर लाभान्वित होंगे। संस्थान की निदेशिका डॉ० सपना राकेश ने सभी सम्मानित अतिथियों व पैनलिस्ट जनों का अभिवादन करते हुए कहा कि इस समिट का प्रमुख उद्देश्य छात्रों में आधुनिक डिजिटल परिवेश में मार्केटिंग की बारीकियों एवं क्षमता का विकास करना था। प्रश्नोत्तर सत्र में सभी पैनलिस्टों ने छात्रों के प्रश्नों का उत्तर दिया। समिट के मुख्य समन्वयक जीएल बजाज के शिक्षकगण डॉ० सुरभि सिंह, डॉ० अर्पिता श्रीवास्तव, डॉ० सुनीता श्रीवास्तव एवं डॉ० अमित कुमार ने सभी अतिथियों का अभिवादन करते हुए धन्यवाद ज्ञापन दिया।

Share