Auto Expo Motor Show 2023 का ऑटो इंडस्ट्री पर सकारात्मक एवं व्यापक प्रभाव पड़ेगा: राजेश मेनन, DG, SIAM

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा के “India Expo Mart” में 13 जनवरी से 18 जनवरी तक छ दिवसीय Auto Expo Motor Show 2023 का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि 6th Auto Expo Motor Show 2023 मेले में दोपहिया, तिपहिया वाहनों के साथ- साथ बड़े वाहनों और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित लग्जरी कारों को देखने का शानदार अवसर है।

बता दें कि ऑटो एक्सपो 2023 के पहले दिन हुंडई कंपनी की कार के लॉन्चिंग प्रोग्राम में हिंदी सिनेमा के सुपर स्टार शाहरुख खान पहुंचे। वहीं Auto Expo 2023 को देखने और नई- नई गाड़ियों के बारे में जानने के लिए देशभर से आगंतुक आ रहे हैं।

छ दिवसीय ऑटो एक्सपो 2023 के तीसरे दिन रविवार को लाखों की संख्या में आगंतुक अपने परिवारजनों के साथ पहुंचे। रविवार होने के कारण सभी निजी एवं सरकारी दफ़्तर बंद रहा और भारी संख्या में लोगों ने ऑटो एक्सपो मेले का लुफ्त उठाया। दोपहर के समय आलम यह था कि Auto Expo की पार्किंग पूरी तरह गाड़ियों से भर गयी थी। सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ियों को समुचित रूप से व्यवस्थित किया। रविवार को दफ्तरों में अवकाश होने के कारण लाखों की तादाद में आगंतुक इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचे।

SIAM के DG राजेश मेनन ने टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत में कहा कि इस बार 6th Auto Expo Motor show का बहुत अच्छा फुटफॉल रहा है। पहले दिन शुक्रवार, 13 जनवरी से दूसरे दिन 14 जनवरी और आज तीसरे दिन 15 जनवरी को लाखों की संख्या में लोग ऑटो एक्सपो मोटर शो देखने आए। आगे उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद थी कि इस बार बहुत अच्छा फुटफॉल होगा। पिछली बार साल 2020 के आयोजन में लगभग 6 लाख लोग आए थे, इसबार उससे अधिक लोगों के आने की संभावना है।

मेनन ने बताया कि ऑटो एक्सपो 2023 में कुल 114 एग्जिबिटर्स ने भाग लिया है, कंपनियों की लिस्ट में मारुती, हुंडई, ऑडी, टाटा जैसे बड़े नाम शामिल है। आगे उन्होंने कहा कि इस बार ऑटो एक्सपो मोटर शो 2023 में काफी नई-नई टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी, फ्यूल बेस्ड टेक्नोलॉजी जैसे, सीएनजी, इलेक्ट्रिक, इथेनॉल, हाइड्रोजन आदि की बाइक (दोपहिया एवं तिपहिया) वाहनों, कार और बड़े वाहनों को शोकेस किया गया है। इस मेले में फ्लेक्सिबल फ्यूल व्हीकल (वह वाहन जिनमे फ्यूल के रूप में पेट्रोल और इथेनॉल दोनों का उपयोग होता है) के प्रोटोटाइप के वाहनों को देखने का भी मौका है।

SIAM के DG राजेश मेनन ने ऑटो मोटर इंडस्ट्री को लेकर कहा कि इस बार 6th Auto Expo Motor Show 2023 का ऑटो मोटर इंडस्ट्री पर बहुत ही सकारात्मक प्रभाव होगा। आगे उन्होंने कहा कि ऑटो मोटर इंडस्ट्री अलग अलग टेक्नोलॉजी पर सालों से काम कर रही है। इस बार एक्सपो में आए लोगों के फीडबैक से आगे और भी अच्छा काम होगा। लोगों के फीडबैक के आधार पर अगला ऑटो एक्सपो मोटर शो में और नई टेक्नोलॉजी के वाहनों को देखने को मौका मिलेगा। बता दें कि 6th Auto Expo Motor Show में आगंतुकों की आवाजाही के लिए मेट्रो की समुचित व्यवस्था उपलब्ध है। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखा गया है और आगंतुकों के लिए भोजन की विशेष व्यवस्था की गई है।

इस मेले की टिकट bookmyshow.com से खरीदी जा सकती है, इस मेले की टिकट चुनिंदा मेट्रो स्टेशन से भी खरीदी जा सकती है जैसे की राजीव चौक, कश्मीरी गेट एवं अल्फा 1 मेट्रो स्टेशन।

 

Share