पाड टैक्सी परियोजना पर 26 दिसंबर को लग सकती है मुहर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23/12/2022): यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने जा रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जेवर फिल्म सिटी तक प्रस्तावित उत्तर प्रदेश की पहली पाड टैक्सी परियोजना का इंतजार अब खत्म हो सकती है। पाड टैक्सी परियोजना पर 26 दिसंबर को शासन की मुहर लग सकती है। जिसके लिए पाड टैक्सी परियोजना की डीपीआर को प्रदेश शासन की पीपीपी बिड इवैल्यूएशन कमेटी की स्वीकृति के लिए बैठक में रखा जाएगा। और स्वीकृति मिलने के पश्चात विकासकर्ता कंपनी का चयन करने के लिए एक निविदा जारी होगी।

बता दें कि पाड टैक्सी परियोजना का उद्देश्य सुलभ और टिकाऊ सार्वजनिक परिवहन देना है।पाड टैक्सी परियोजना का संचालन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक किया जाएगा। इस परियोजना में लगभग 641 करोड़ रूपये का खर्च आएगा और 14 किमी लंबा रूट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक होगा। पाड‌ टैक्सी के रूट में कुल 12 स्टेशन होंगे और पाड टैक्सी की रफ्तार 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की होगी।।

पाड टैक्सी परियोजना से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक के बीच स्थित सेक्टर-28, सेक्टर-29, सेक्टर-32, सेक्टर-33 और सेक्टर- 21 आदि सेक्टर जुड़ेंगे।।

Share