जीएसटी विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई, जेवर विधायक ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14/12/2022): सरकार ने GST को राजस्व बढ़ाने के उद्देश्य से लागू किया था। लेकिन लगातार जीएसटी के चोरी होने से राजस्व को हानि पहुंच रही है। जीएसटी से राजस्व के हानि को देखते हुए उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीएसटी की चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। परिणामस्वरूप गौतमबुद्ध नगर जिले में लगभग एक हफ्ते से जीएसटी विभाग की टीम जिले में लगातार जीएसटी की छापेमारी कर रही है। जिसके कारण आलम यह है कि लगभग एक हफ्ते से व्यापारी दुकान का शटर गिराकर घर में बैठे है।

व्यापारी का आरोप है कि जीएसटी समय पर देने बाद भी उन्हें जीएसटी के नाम पर प्रताड़ित किया जा रहा है। जीएसटी विभाग बड़े व्यापारी के साथ साथ छोटे छोटे ठेली और पटरी वालों को परेशान कर रही है। ऐसे में व्यापारी काफी डरे हुए हैं। वहीं जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने इस मामले में आगे आकर व्यापारियों के से अपील की है। जिले के सभी व्यापारी अपना जीएसटी पंजीकरण करा लें और जीएसटी समय से भरें। साथ ही उन्होंने जीएसटी से संबंधित लोगों की समस्याओं का हल करने के लिए एक हेल्पलाइन नवंबर 9412225444 भी जारी किया है।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ट्विट कर लिखा कि “अब किसी भी व्यापारी भाई को डरने और अपनी दुकान बंद करने की कोई आवश्यकता नहीं है। @UPGovt आपके साथ है। बिलासपुर में भ्रमण व व्यापारी भाईयों की कुशलक्षेम भी जानी।”

Share