Galgotias University में दो दिवसीय राष्ट्रीय युवा संसद प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

आज गलगोटिया विश्विद्यालय प्रांगण में विधि संकाय के द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय युवा संसद प्रतियोगिता 2022 का आयोजन किया गया। मुख्य अथिति विधायक धीरेन्द्र सिंह ठाकुर ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए हुए उन्होंने कहा कि भविष्य का निर्माण करने के लिए हम सभी को अपने प्राचीन इतिहास को समझना होगा तभी जाकर हमारे विकास में संस्कृति और मानवता के गुण दिखाई देंगे।

उन्होंने कहा कि जिस समय अन्य सभी देश गरीबी को झेल रहे थे, पूरा यूरोप तलवार के दम पर एक दूसरे से सत्ता छीन रहा था उस समय भी हमारा देश शिक्षा, चिकित्सा और तकनिकी में सर्वश्रेष्ठ था। इस कार्यक्रम में अगले 2 दिनों तक लगभग 200 छात्र वाद-विवाद प्रतियोगिता के साथ साथ अखिल भारतीय राजनीतिक दलों की बैठक (एआईपीपीएम) में आरक्षण नीति की समीक्षा एवं (मध्यवर्ती दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) संशोधन नियम, 2022 पर विचार-विमर्श करेंगें।

अंत में विश्वविद्यालय की सलाहकार डॉ० रेनू लूथरा, उपकुलपति डॉ० अवधेश कुमार ने मुख्य अथिति को शॉल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान विधि संकाय की डीन डॉ० नमीता सिंह मालिक, प्रो० नरेंद्र सिंह एवं अन्य अध्यापकगण मौजूद रहे।

Share