किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प, किसानोंं पर पत्थरबाजी करने का आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (02/11/2022): मंगलवार, 1 नवंबर को दादरी में एनटीपीसी प्रभावित किसानों ( 400 महिलाओं सहित लगभग 600 किसानों ) ने एनटीपीसी प्लांट के बाहर धरना प्रदर्शन किया। और जहां पुलिस और प्रशासन से बीच भारी टकराव हुआ। प्रशासन के द्वारा बल का उपयोग किए जाने के बाद नाराज किसानों महिलाओं के साथ दादरी विधायक तेजपाल नागर के गृह स्थल पहुंचे और वहां पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया।

बता दें 1970 के दशक की शुरुआत में निगम द्वारा अधिग्रहित भूमि के लिए बढ़े हुए मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। मंगलवार, 1 नवंबर को किसानों ने महिलाओं के साथ मिलकर पहले एनटीपीसी के गेट पर एक समान मुआवजा व स्थायी रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। फिर बाद में दादरी विधायक तेजपाल नागर के घर के बहार धरना प्रदर्शन किया और पुलिस भी मौके पहुंची। तभी प्रदर्शन के दौरान किसानों और पुलिस के बीच टकराव हुआ।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों ( किसानों और महिलाओं )‌ पर जमकर पानी की बौछारों की और फिर लाठियों का इस्तेमाल किया, जिनमें लगभग 13 घायल हो गए। एक घंटे तक प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच टकराव चला।

वहीं पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों उन पर पथराव किया गया। अंत में पुलिस ने इस मामले में किसान नेता सुखवीर खलीफा (पहलवान) सहित 13 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया था।

Share