दिवाली पर रंग-बिरंगी रोशनी से नहाया ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा। रोशनी का त्योहार दिवाली के रंग में ग्रेटर नोएडा भी रंग गया है। ग्रेटर नोएडा के चौराहों से लेकर प्राधिकरण दफ्तर तक सभी जगहों को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। सभी चौराहों पर फाउंटेन चालू कराए गए हैं, जिससे इन चौराहों की खूबसूरती बहुत बढ़ गई है। इन चौराहों पर गुजरने वालों को बहुत सुखद अनुभूति हो रही है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने दिवाली के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर, सभी चौराहों, पार्कों व अन्य सार्वजनिक स्थलों को लाइटों से सजाने के निर्देश दिए थे। इस पर अमल करते हुए परियोजना विभाग के विद्युत-अभियांत्रिकी सेल व उद्यान विभाग ने मिलकर पूरे शहर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया है।

रंग-बिरंगी लाइटों से सजे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की छंटा देखते ही बनती है। परी चौक पर रंगीन लाइटों के बीच निकलते फव्वारों से चौराहे की खूबसूरती दोगुनी हो गई है। घंटाघर, चार मूर्ति गोलचक्कर, एक मूर्ति गोलचक्कर समेत सभी प्रमुख चौराहों को भी रंगीन लाइटों से सजाया गया है। शहर भर में लगे सभी फाउंटेन को दुरुस्त कर चालू कर दिया गया है। कई निजी संस्थानों के सहयोग से भी ग्रेटर नोएडा के गोलचक्करों को लाइटों से सजाया गया है। गोलचक्करों के साथ ही उनके चारों कोनों पर लगे पोल भी लाइटों से सजाए गए हैं। पार्कों व ग्रीन बेल्ट में भी रोशनी के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

सीईओ ने सभी शैक्षणिक संस्थानों, उद्योगों व वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को लाइटों से सजाने की अपील की थी, जिसके चलते निजी संस्थानों पर भी लाइटों की अलग ही छंटा दिख रही है। सीईओ ने प्राधिकरण के विद्युत-अभियांत्रिकी टीम से अंधेरा होने के बाद लाइटों से सजाए गए सभी स्थलों का जायजा लेने के निर्देश दिए थे। इसके चलते दो टीमें वरिष्ठ प्रबंधक गुरविंदर सिंह व उत्सव कुमार के नेतृत्व में पूरे शहर का जायजा ले रहीं हैं। सीईओ रितु माहेश्वरी ने सभी ग्रेटर नोएडावासियों से दीपावली त्योहार को अपने घर और आसपास रोशनी से सजाने और आपसी सौहार्द के साथ मनाने की अपील की है।

Share