नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के द्वितीय चरण का जायजा लेने पहुंचे स्थानीय विधायक

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/10/2022): लखनऊ से लौटे जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह जेवर क्षेत्र में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ( जेवर एयरपोर्ट ) के निर्माण कार्य का जायजा लेने एयरपोर्ट की साइट पर पहुंचे।

विधायक धीरेन्द्र सिंह ने जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के द्वितीय चरण के विस्थापित किसानों व अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और यमुना एक्सप्रेस वे हाईवे के पास स्थित विस्थापन स्थल का भी निरीक्षण किया।

विधायक ने ट्विट कर लिखा कि “जेवर में बनने @NIAirport के किसानों की भांति यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के अन्य किसान, जिनकी जमीन का अधिग्रहण होना है, को भी मिलना चाहिए, बढ़ा हुआ मुआवजा। अधिग्रहण, 2013 के भूमि अधिग्रहण कानून के मुताबिक हो, इसके लिए प्रयास जारी।

“जेवर में बनने वाले @NIAirport के दूसरे चरण के प्रभावित ग्राम कुरैव के किसान देश और प्रदेश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आगे आ रहे हैं। जेवर बहुत जल्द अतिविकसित शहर बनने की तरफ अग्रसर है।”

“Jewar का नाम आज जिस तरीके से पूरी दुनिया में हो रहा है, उसी प्रकार यहाँ के पढ़े लिखे नौजवान भी पूरी दुनिया में जेवर का नाम रोशन करें, इसी मंशा के अनुरूप यहाँ विकास कार्य कराए जा रहे हैं। जेवर में बनने वाला @NIAirport उत्तर भारत के विकास में नए आयाम स्थापित करेगा।”

Share