दिव्यांगजन यू‌डीआईडी कार्ड बनवाने के लिए विभागीय पोर्टल पर कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/08/2022): डीएम सुहास एलवाई के निर्देशानुसार जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी गौतम बुद्ध नगर ने जनपद के समस्त दिव्यांगजन का आह्वान करते हुए जानकारी दी है, कि जनपद के ऐसे समस्त दिव्यांगजन जिनके दिव्यांग प्रमाण-पत्र पुराने बने हुए है एवं जिनके दिव्यांग प्रमाण-पत्र नहीं बने हुए हैं अपना यू डी आई डी कार्ड (यूनिक डिसेबिलिटी आईडेन्टीफिकेशन) बनवाने के लिए www.swavlambancard.gov.in पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर आवेदन पत्र की हार्ड कापी मुख्य चिकित्साधिकारी गौतम बुद्ध नगर के कार्यालय में प्राप्त कराना सुनिश्चित करें।

जिन दिव्यांगजनों के यूडीआईडी कार्ड निर्गत नहीं है, उन सभी दिव्यांगजनों को विभागीय योजनाओं से वंचित होना पर सकता है। किसी भी सरकारी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए यूडीआईडी कार्ड का होना अनिवार्य है।

उन्होंने बताया कि समस्त दिव्यांगजन जिनके यूडीआईडी कार्ड नहीं बने हैं वे अपना यूडीआईडी कार्ड शीघ्र बनवाने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से सम्पर्क करें।

मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड के द्वारा सप्ताह में 02 दिवस सोमवार एवं शुक्रवार को परीक्षणोपरान्त यूडीआईडी कार्ड बनाया जायेगा।

Share