इस्कॉन द्वारा तीन दिवसीय भव्य जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन, हजारों की संख्या में आएंगे भक्त, जाने क्या है खास

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16/08/2022): आज इस्कॉन द्वारा कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव आयोजन के संबंध में इस्कॉन के‌ सेंटर N-93, डेल्टा-3, ग्रेटर नोएडा में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव पर होने वाले तीन दिवसीय कार्यक्रमों की संक्षिप्त जानकारी दी गई।

बता दें इस्कॉन सेंटर के स्वामी अतुल कृष्णदास ने जन्माष्टमी उत्सव पर आयोजित होने वाले तीन दिवसीय कार्यक्रमों की संक्षिप्त जानकारी देते हुए बताया कि इस्कॉन सेंटर , ग्रेटर नोएडा में जोरशोर से कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव की तैयारी चल रही है। जन्माष्टमी उत्सव पर तीन दिवसीय जन्माष्टमी महोत्सव 18 अगस्त से 20 अगस्त तक अल्फा-2 में लेबर चौक के पास खुले क्षेत्र में किया जा रहा है। इस उत्सव के लिए एक बहुत बड़ा पंडाल बनाया जा रहा है। वर्षा की संभावना को देखते हुए , नागरिकों की सुविधा के लिए इस पंडाल को वाटर प्रूफ बनाया जा रहा है। और इस उत्सव में हजारों की संख्या में ग्रेटर नोएडा के सभी नागरिकों भाग लेंगे ।

 

 

आगे उन्होंने बताया कि 18 से 20 अगस्त तक होने वाले इस कार्यक्रम में भजन , कीर्तन , प्रवचन , नाट्य लीला का समावेश है। इस उत्सव का विशेष आकर्षण है श्री कृष्ण भगवान का अभिषेक एवं परम पूज्य लोकनाथ स्वामी महाराज द्वारा विशेष कृष्ण कथा सभी दर्शनार्थियों के लिए भंडारा प्रसाद की व्यवस्था की जा रही है। 18 अगस्त को शाम 6 बजे से कार्यक्रम होगा और 19 अगस्त को जो जन्माष्टमी का दिवस है पूर्ण दिवस दर्शन व कीर्तन होंगे व संध्या को अभिषेक होगा और ठीक रात को 12 बजे महा आरती होगी इसके पश्चात सभी के लिए भंडारा प्रसाद होगा। 20 अगस्त को , अंतर्राष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ ( इस्कॉन ) के संस्थापक आचार्य कृष्ण कृपा मूर्ति ए . सी . भक्तिवेदान्त स्वामी प्रभुपाद का आविर्भाव ( जन्म ) दिवस मनाया जाएगा उस दिन भी अभिषेक, कथा, व भंडारा प्रसाद की व्यवस्था की गई है। इस दिवस पर श्रील प्रभुपाद को , जो विश्व के लिए भारत के आध्यात्मिक राजदूत माने जाते हैं, अपनी श्रद्धांजलि और आदर अर्पण करने के लिए हजारों की संख्या में नगर वासियों के आने की आशा है ।

आगे स्वामी अतुल कृष्णदास ने टेन न्यूज नेटवर्क के माध्यम से सभी नगर वासियों से आग्रह करते हुए कहा कि सभी इस तीन दिवसीय जन्माष्टमी महोत्सव का हिस्सा बने और इस अवसर का लाभ लें क्योंकि इस उत्सव में भाग लेकर आध्यात्मिक आनंद व भगवान कृष्ण की कृपया प्राप्त करें।

Share